घिर सकती है मोदी सरकार,सुष्मा स्वराज ने कहा पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक में न सैनकि मरे न नागरिक

घिर सकती है मोदी सरकार,सुष्मा स्वराज ने कहा पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक में न सैनकि मरे न नागरिक

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गुरुवार को कहा कि फरवरी में पुलवामा आतंकी हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए हवाई हमले में किसी भी पाकिस्तानी सैनिक या नागरिक की मौत नहीं हुई।

 अहमदाबाद में सुष्मा स्वराज

स्वराज ने कहा कि आत्म रक्षा में हवाई हमले को अंजाम दिया गया था। उन्होंने कहा, ‘पुलवामा हमले के बाद जब हमने सीमा पार हवाई हमला किया तो हमने अंतरराष्ट्रीय समुदाय को बताया कि हमने केवल आत्म रक्षा में ऐसा कदम उठाया है।’
 
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है, पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना की एयरस्ट्राइक का मकसद जैश-ए-मोहम्मद को निशाना बनाना था। इस जवाबी हमले में कोई भी पाक सैनिक या नागरिक नहीं मरा।
अमर उजाला डॉट कॉम ने अहमदाबाद में सुष्मा स्वराज द्वारा एक कार्यक्रम के दौरान यह कहते हुए बताया है कि भारतीय एयर स्ट्राइक के बारे में हमने विश्व समुदाय को बताया कि यह सिर्फ आत्मरक्षा में उठाया गया कदम था। शस्त्रबलों को पाकिस्तानी नागरिक या सैनिकों को नुकसान न पहुंचाने के निर्देश दिए गए थे और हमारी सेना ने भी ऐसा ही किया। एयर स्ट्राइक पर समूचे विश्व समुदाय ने भारत का समर्थन किया।
गौरतलब है कि फरवरी में पुलवामा में आतंकी हमले के दौरान तीन दर्जन से ज्यादा सैनिकों की जान गयी थी. इसके बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक किया था और दावा किया था कि बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गये हैं. भारत के इस दावे को पाकिस्तान ने सिरे से खारिज कर दिया था. इधऱ भारत में भी इस दावे पर सवाल उठाये गये थे.
कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी पार्टियों ने पूछा था कि सरकार बताये कि बालाकोट एयर स्ट्राइक में भाजपा के नेता अमित शाह ने आतंकवादियों की मौत की संख्या किस आधार पर बता दी जबकि सरकार ने कभी मरने वालों की संख्या औपचारिक रूप से नहीं बताई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*