पाकिस्तान में अमन की दुआ करने पर मदरसा की छात्रा गिरफ्तार

पाकिस्तान में अमन की दुआ करने पर मदरसा की छात्रा गिरफ्तार

पाकिस्तान के रिपब्लिक डे पर हर देश में इत्तेहाद, अमन और सुकून की दुआ करने के कारण कर्नाटक की एक महिला को गिरफ्तार कर लिया गया। उठे कई सवाल।

पाकिस्तान का रिपब्लिक डे 23 मार्च को आयोजित होता है। किसी देश के ऐसे दिन पर दूसरे देश की सरकारें और उनके प्रतिनिधि बधाई और शुभकामनाएं व्यक्त करते रहे हैं। अब कर्नाटक में 25 वर्षीया कुथमा शेख को ऐसी ही दुआ वाट्सएप पर करने के कारण उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। वह मदरसा की छात्रा हैं।

इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर के अनुसार कुथमा शेख ने पाकिस्तन के रिपब्लिक डे पर अपने वाट्सएक स्टेटस में लिखा- अल्लाह हर मुल्क में इत्तेहाद, अमन और सुकून अता करे। उनके इस वाट्सएप मैसेज के बाद अरुण भाजंत्री ने पुलिस में शिकायत की। द वायर के अनुसार भाजंत्री ने शिकायत की कि कुथमा शेख दो समुदायों में तनाव पैदा कर रही हैं। इस शिकायत के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। कुथमा शेख बागलकोट जिले के मुधोल शहर की रहनेवाली है। वह स्थानीय मदरसे की छात्रा है।

पुलिस के अनुसार मुस्लिम महिला को शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गिरफ्तार किया गया है। उन्हें 25 मार्च को बेल मिला, लेकिन मामला खत्म नहीं हुआ और अब कोर्ट में उन्हें अपना पक्ष रखने जाना होगा।

अथानी निवासी सूचना के अधिकार मामलों के अधिवक्ता भीमानागौड़ा ने कहा कि भाजंत्री के आरोप कोर्ट में टिक नहीं पाएंगे। उन्होंने उदाहरण दिया कि देश के प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान दिवस पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संदेश भेज कर दोनों देशों की जनता के बीच सौहार्दपूर्ण संबंधों की बात की थी।

पत्रकार मो. जुबैर ने कहा-अगर भारत के प्रधानमंत्री पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को उनके रिपब्लिक डे पर बधाई दे सकते हैं, तो किसी नागरिक के हर मुल्क में शांति, एकता और शौहार्द की कामना कैसे गलत हो सकती है।

दिल्ली में केजरीवाल के घर हमला, पंजाब में कांग्रेसी की पीटकर हत्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*