मुखिया की मछली पार्टी से 150 लोग बीमार, केस दर्ज

मुखिया की मछली पार्टी से 150 लोग बीमार, केस दर्ज

मुखिया प्रत्याशी की मछली पार्टी से 150 लोग बीमार, केस दर्ज

शिवहर में मुखिया प्रत्याशी के मछली-भात का भोज खा कर 150 लोग बीमार हो गये. इस मामले में प्रत्याशी पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है.

नामांक भरने की खुशी में आयोजित इस मछली पार्टी में मुखिया प्रत्याशी ने आठ क्विंटल मछली बनवाई थी. तारापुर पंचायत में आयोजित इस भोज में मछली परोसी गयी. इसे खाने के बाद लोगों के पेट में मरोड़ पैदा हुआ. देखते-देखते अनेक लोग जब दर्द की शिकायत करने लगे तो इलाके में हड़कम्प मच गया. आनन फानन में लोगों को अस्पताल ले जाया गया. जब मामला प्रशासन तक पहुंचा तो डीएम ने जांच का आदेश दिया और आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कर लिया गया.

पूर्व मुखिया अजय कुमार सिंह ने नामांकन के बाद भोज कराने के लिए एक दिन पहले मंगलवार को 8 क्विंटल मछली बनवा ली थी। करीब 24 घंटे के बाद उसी बनी मछली को लोगों को परोसा गया था। लोगों की मानें तो मछली खराब हो गई थी।

ग्रामीणों ने बताया- “मछली में कुछ-कुछ खट्टापन आ गया था। इसके बावजूद उसे परोस दिया गया। इससे 150 लोग बीमार हो गए।’ राम सज्जन मांझी ने बताया- “शाम करीब 6 बजे गांव के ही चौक स्थित दवा दुकान पर गया। वहां कई लोग इस समस्या के शिकार मिल गए। सभी को पेट दर्द, सिर दर्द और उल्टी की शिकायत थी।’ वहीं, इसी बारे में पूछे जाने पर पूर्व मुखिया सह प्रत्याशी अजय कुमार सिंह ने कहा- “विरोधियों ने साजिश के तहत फंसाया है।’

शिवहर में 15 नवंबर को पंचायत चुनाव है। इसके लिए नामांकन प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो गई है।

गौरतलब है कि बिहार में हो रहे पंचायत चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए बड़े पैमाने पर प्रत्याशी भोज का आयोजन करते पाये गये हैं. अनेक जगहों पर प्रशासन ने पार्टी के दौरान छापामारी भी की है.

इस तरह के आयोजन से चुनाव में भ्रष्टाचारा का पता चलता है. यह परिपाटी लोकतंत्र के लिए घातक मानी जा रही है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*