पप्पू को गिरफ्तार करने पर किसने सुनी हिटलर के घोड़ों की टाप

पप्पू को गिरफ्तार करने पर किसने सुनी हिटलर के घोड़ों की टाप

नीतीश सरकार कोविड पीड़ितों के जीवन से खेलनेवाले का बचाव कर रही व जान बचानेवाले को जेल दे रही। बड़े लेखकों, नीतीश पर किताब लिख चुके पत्रकार ने क्या कहा?

देश एक नहीं, दो-दो महामारियों से जूझ रहा है। एक तो कोरोना है, दूसरी भी कम खतरनाक नहीं।

कौन है भारत माता #WhoIsBharatMata के लेखक और देश-विदेश में अध्यापन के कार्य से जुड़े पुरुषोत्तम अग्रवाल ने पप्पू यादव को 16 घंटे तक बिना खाना-पानी के थाने में रखने, जेल भेजने से आहत होकर लिखा-नीतीश जी नीतीश जी क्या हुआ क्या हुआ आपको? दरअसल, हिंदी के जनकवि बाबा नागार्जुन की उस प्रसिद्ध कविता को याद करते हुए नीतीश पर सवाल किया, जिसमें बाबा ने तब प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के निरंकुश कदमों के खिलाफ कलम उठाई थी। उनकी कविता थी-

क्या हुआ आपको?

क्या हुआ आपको?

सत्ता की मस्ती में

भूल गई बाप को?

इन्दु जी, इन्दु जी,

क्या हुआ आपको?

बेटे को तार दिया,

बोर दिया बाप को!

क्या हुआ आपको?

क्या हुआ आपको?

अब पुरुषोत्तम अग्रवाल ने पूछा- नीतीश जी, नीतीश जी, क्या हुआ, क्या हुआ आपको। उनके इस ट्विट के बाद नीतीश कुमार पर किताब लिख चुके अंग्रेजी के बड़े पत्रकार संकर्षण ठाकुर ने ट्विट किया- हिटलर के घोड़ों की टीप-टाप।

पप्पू को कुछ हुआ, तो एंबुलेंस चोरों को चौराहे पर ला दूंगी : रंजीता

प्रवीण के तिवारी ने लिखा- इनकी हालात उस मध्ययुगीं यूरोपियन राजाओ के जैसे है जो अपने अंतिम समय मे नॉर्स योद्धा बनने की कोशिश में सब कुछ गवा देते है। हरविंदर भारद्वाज ने लिखा-अपने असली रंग में आ गए… सामंती सोच तो कभी से ही थी… अब ज्यादा दबाई नहीं जा रही…। मो. कलीम ने लिखा-जितना कमाया था उससे कहीं ज्यादा गवां दिया और जो कमाया था वह बैसाखी पर टिका धोखा था अब इसी बैसाखी ने निष्ठुर और डाह बना दिया है। एहसान अहमद खान ने लिखा- नीतीश पूरी तरह संघी बन चुके हैं।

कोरोना मौतों पर भारत में फिर टूटा रिकार्ड, बना नया कीर्तिमान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*