Pappu Yadav ने Big B को कहा- आप महानायक नहीं सत्ता के दलाल हैं

Pappu Yadav & Amitabh Bachan

शादाब मलिक, न्यूज़ एडिटर

जन अधिकार पार्टी (JAP) के सुप्रीमो Pappu Yadav ने महानायक Amitabh Bachan को सत्ता का दलाल कहा है। अपने Tweet के ज़रिए उन्होंने अमिताभ पर तंज़ किया “अमिताभ जी डीजल-पेट्रोल का भाव आसमान छू रहा है। अब ट्वीट-ट्वीट नहीं खेलेंगे। पंप अटेंडेंट अब नहीं पूछता है कितना डालूं आप महानायक नहीं Pimp (दलाल) हो सरकार का!

असल में अमिताभ ने 24 मई 2012 को उन्होंने तत्कालीन बढ़े तेल के दाम पर एक ट्वीट करते हुए लिखा था “Petrol up Rs 7.5 : Pump attendent – ‘Kitne ka daloon ?’ ! Mumbaikar – ‘2-4 rupye ka car ke upar spray kar de bhai, jalana hai !!’

Pappu Yadav Tweet on Amitabh Bachan

इसी ट्वीट पप्पू यादव ने रिट्वीट किया है। दरअसल तब जब कुछ दिनो के अन्दर पेट्रोल-डीज़ल की क़ीम में साढ़े सात रुपए की बढ़ोतरी हुई थी। अमिताभ बच्चन ने ये ट्वीट कर सरकार पर तंज़ किया था।

पप्पू यादव का इशारा इस बात पर है कि तब तो Amitabh Bachan ने ट्वीट किया मगर अब क्यूं चुप हैं जब देश COVID-19 और उससे हुए लॉकडाउन की मार झेल रहा है? वैसे में मोदी सरकार ने कच्चे तेल के दामों में अनियंत्रित तरह से, पिछले 20 दिनो में 18 रुपया बढ़ा दिए हैं।

Petroleum के मंहगाई के ख़िलाफ़ सड़क पर उतरे Tej-Tejaswi

भारत के इतिहास में शायद ये पहली बार हुआ है, जब डीज़ल ने पेट्रोल की क़ीमत को पीछे छोड़ा है। सरकार ने ये महंगाई तब लाई है जब लोगों के पास पैसा नहीं है। पिछले तीन महीने से लोग COVID-19 और अपने आर्थिक स्थिति से लड़ रहे हैं।

आपको बता दें, 2013-14 में जब कच्चे तेल की International Market में क़ीमत थी 105 डॉलर प्रति बैरल तब खुद्रा पेट्रोल की क़ीमत थी 71 रुपए प्रति लीटर।

2020 में जब अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल की क़ीमत, सिर्फ़ 40 डॉलर प्रति बैरल है तो खुदरा पेट्रोल की क़ीमत है, क़रीब 80 रुपए प्रति लीटर।

इन्हीं वजहों से विपक्ष सरकार पर निशाना साध रहा है। उसी हमले में महानायक का वो ट्वीट भी इन दिनो काफ़ी वायरल हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*