‘नवनिर्मित बांध टूटने के मामले में ललन सिंह को इस्तीफ देना होगा, नीतीश को चुप्पी तोड़नी होगी’

जन अधिकार पार्टी के संरक्षक व सांसद पप्पू यादव ने कहलगांव में उद्घाटन से पहले बांध टूटने के मामले में मंत्री ललन सिंह को इस्तीफा देना होगा. इससे कम कुछ भी बिहार की जनता स्वीकार नहीं करने वाली.

 

 बिहटा से औरंगाबाद रवाना होने के पूर्व सांसद श्री यादव ने पत्रकारों से कहा कि भागलपुर के कहलगांव में उद्घाटन से पहले ही नये बांध के टूटने के मामले में जल संसाधन मंत्री ललन सिंह को इस्‍तीफा देना होगा। बिहार की जनता को इससे कम कुछ मंजूर नहीं है। उन्‍होंने कहा कि ललन सिंह से जुड़े मामले में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की चुप्‍पी समझ से परे है। मुख्‍यमंत्री को बांध टूटने के मामले में स्थिति स्‍पष्‍ट करनी चाहिए। सांसद ने इस मामले की जांच पटना उच्‍च न्‍यायालय के न्यायाधीश से कराने की मांग की है।  

श्री यादव ने कहा कि जल संसाधन विभाग नेता, अधिकारी और ठेकेदारों की लूट का अड्डा बन गया है। यही कारण है कि हर बार बांध टूट जाता है। हजारों लोग कालकवलित होते हैं और लाखों लोग बेघर हो जाते हैं। उन्‍होंने कहा कि ललन सिंह ने खुद कई बार कहलगांव में बांध का निरीक्षण किया था। इसके बावजूद बांध टूट गया। इससे स्‍पष्‍ट है कि बांध निर्माण में हर स्‍तर पर लापरवाही बरती गयी है। सांसद ने कहा कि जन अधिकार पार्टी (लो) सरकारी लूट के खिलाफ व्‍यापक जन आंदोलन करेगी। 

 

गौरतलब है कि कहलगांव स्थित नवनिर्मित बांध अभी बन कर तैयार ही हुई थी. इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करने वाले थे. उद्घाटन समारोह के लिए अखबारों में बड़े-बड़े विज्ञापन दिये गये थे. लेकिन उद्घाटन से पहले ही बांध टूटने से कोहराम मच गया.

जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ प्‍पपू यादव ने कहा है कि बिहटा के व्‍यवसायी निर्भय सिंह की हत्‍या मामले में पुलिस लीपापोती कर रही है।  

बुधवार को पटना से औरंगाबाद जा रहे सांसद श्री यादव ने बिहटा में निर्भय सिंह के परिजनों से मुलाकात की और अपनी संवेदना व्‍यक्‍त की। उन्‍होंने सभी हत्‍यारों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की है।

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*