डॉक्टर्स डे पर पारस हॉस्पिटल ने किया डाक्टरों को सम्मानित

डॉक्टर्स डे पर पारस हॉस्पिटल ने किया डाक्टरों को सम्मानित

ऽ Paras Hospital में डाक्टरों एवं उनके काम में सहयोग करने वाले कर्मियों को भी किया गया सम्मानित।
ऽ रोटरी क्लब ने भी पारस के डॉक्टरों को सम्मानित किया

पटना पारस एचएमआरआई अस्पताल ने डॉक्टर्स डे के अवसर पर 1 जुलाई को डॉक्टरों को सम्मानित किया गया।

क्षेत्रीय निदेशक डॉ तलत हलीम ने कहा कि यह साल हमलोगों के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा। उन्होंने सभी डॉक्टरों को इस दिवस की शुभकामना दी और बताया की अस्पताल प्रबंधन की ओर से सुबह में सभी डॉक्टरों को थैंक यू कार्ड और गिफ्ट दिया गया। दोपहर 3 बजे आयोजित एक कार्यक्रम में डॉक्टरों को सम्मानित किया गया। विशेष बात यह रही की इस डॉक्टर डे पर खुद डॉक्टर्स ने दिन.रात कार्यरत सफाईकर्मीयों, नर्सो और अन्य सहायकों को इस महामारी के दौरान उनके योगदान के लिए सम्मानित किया।

दूसरी ओर रोटरी क्लब के द्वारा भी पारस अस्पताल के चार डॉक्टरों डाॅ प्रकाश सिन्हा (पलमोनोलॉजिस्ट) डाॅ कुमार अभिषेक (पलमोनोलॉजिस्ट) डाॅ वी के ठाकुर (इंटरनल मेडिसिन) और डाॅ प्रशांत किशोर आईसीयू प्रभारी को सम्मानित किया गया। जानकारी के मुताबिक इस अवसर पर आईसीयू की टीम को विशेष तौर पर कोविड के मद्देनजर सम्मानित किया गया। इसके लिए एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन रोटरी क्लब के द्वारा किया गया था। जिसमें अपनी जान जोखिम में डाल कर कोरोना के मरीजों को बचाने वाले डॉक्टरों को सम्मानित किया गया। क्लब के मीडिया प्रभारी सीबी शर्मा ने बताया कि इस अवसर पर कुछ और डॉक्टरों को सम्मानित किया गया।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री डॉण् बीसी राय की जयंती 1 जुलाई को नेशनल डॉक्टर्स डे के रूप में मनाया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*