परिषद चुनाव : JDU ने 11 सीटों पर आठ मंत्रियों को झोंका

परिषद चुनाव : JDU ने 11 सीटों पर आठ मंत्रियों को झोंका

बिहार विधान परिषद चुनाव में JDU प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने आठ मंत्रियों, कई विधायकों, विधान पार्षदों तथा वरिष्ठ नेताओं को सीधे मैदान में भेजा।

फाइल फोटो

बिहार विधान परिशद की 24 सीटों के लिए मतदान 4 अप्रैल को होगा। इसकी तैयारी जनता दल यू ने काफी पहले से कर दी है। अब तैयारी को और भी तेज करने के लिए राज्य सरकार के आठ मंत्रियों, कई विधायकों, विधान पार्षदों तथा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को सीधे चुनावी मैदान में उतरने का निर्देश दे दिया है।

बिहार प्रदेश जदयू अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने आज इस संबंध में सूचना जारी कर दी। बिहार विधान परिषद (स्थानीय प्राधिकारी) निर्वाचन क्षेत्र से होने वाले चुनाव में जदयू ने इन नेताओं को प्रभारी और इनको पर्यवेक्षक नियुक्त किया है- नालंदा के लिए प्रभारी होंगे श्रवण कुमार, मंत्री और रोबिन सिंह, पर्यवेक्षक होंगे। भागलपुर के लिए अशोक चौधरी, मंत्री प्रभारी होंगे तथा प्रहलाद सरकार पर्यवेक्षक होंगे। मधुबनी के लिए प्रभारी होंगे संजय झा, मंत्री तथा दुर्गेश राय पर्यवेक्षक होंगे।

इसी प्रकार गया के लिए लेसी सिंह, मंत्री प्रभारी होंगी और वशिष्ठ सिंह, पूर्व विधायक पर्यवेक्षक होंगे। नवादा के लिए जमा खान, मंत्री प्रभारी होंगे और राजीव नयन सिंह पर्यवेक्षक होंगे। मुजफ्फरपुर के लिए मदन साहनी, मंत्री प्रभारी होंगे और जागेश्वर राव पर्यवेक्षक होंगे। पश्चिम चंपारण के लिए सुनील कुमार, मंत्री प्रभारी होंगे और कपिल देव प्रसाद उर्फ भुवन पटेल पर्यवेक्षक होंगे। वहीं मुंगेर के लिए जयंत राज, मंत्री प्रभारी होंगे और जितेंद्रनाथ परीक्षक होंगे। इसके बाद पटना के लिए नीरज कुमार, पूर्व मंत्री, प्रभारी होंगे और भुवन कुशवाहा पर्यवेक्षक होंगे। आरा के लिए जय कुमार सिंह, पूर्व मंत्री, प्रभारी होंगे और शक्ति सिंह पर्यवेक्षक होंगे। वहीं सीतामढ़ी के लिए देवेश चंद्र ठाकुर, सदस्य विधान परिषद, प्रभारी होंगे और मेजर इकबाल हैदर खान पर्यवेक्षक होंगे।

जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने सभी पर्यवेक्षकों से कहा है कि वे अभी से चुनाव होने तक क्षेत्र में कैंप करें। मालूम हो कि परिषद की 24 सीटों में 11 पर जदयू, 12 पर भाजपा और एक सीट पर लोजपा(पारस) चुनाव लड़ रही है।

जदयू के प्रदेश महासचिव मेजर इकबाल हैदर पहले से सीतामढ़ी जिले के संगठन प्रभारी हैं। अब उन्हें चुनाव पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी भी दी गई है। मेजर इकबाल ने कहा कि सीतामढ़ी के साथ ही जदयू सभी सीटों पर जीतेगा।

लाखों एकलव्य : रात 12 बजे 10 किमी दौड़नेवाला युवा चर्चा में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*