पटना डीएम नाक पर नहीं, मुंह पर पहनते हैं मास्क

पटना डीएम नाक पर नहीं, मुंह पर पहनते हैं मास्क

ओमिक्रोन को लेकर भले ही स्वास्थ्य विभाग लगातार अलर्ट कर रहा है, लेकिन कोई असर होता नहीं दिख रहा। खुद पटना डीएम नाक पर नहीं, मुंह पर पहनते हैं मास्क।

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर डब्ल्यूएचओ से लेकर भारत सरकार तक चिंतित है। लोगों को कोरोना के नियमों के पालन के लिए फिर से प्ररित किया जा रहा है। लेकिन इसका कितना असर पड़ रहा है?

पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह आज फुलवारीशरीफ स्थित खानकाह मुजिबिया पहुंचे। वे वहां पोखर, कुओं के जीर्णोद्धार कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे थे। उनके साथ अधिकारियों और खानकाह मुजिबिया के लोग थे। इस दौरान खुद पटना के जिलाधिकारी ने मुंह पर मास्क लगा रखा था। नाक उनकी खुली हुई है। साथ चल रहे लोगों ने मुंह पर भी मास्क नहीं लगा रखा है।

खास बात यह कि नाक पर नहीं, मुंह पर मास्क लगाए डीएम की तस्वीर को डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन, पटना के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है। इस हैंडल से पटना डीएम के कई फोटो शेयर किए गए हैं। सभी तस्वीरों में दिख रहा है कि डीएम ने मानक के अनुसार मास्क नहीं लगाया है। ट्वीट में कहा गया है-जिलाधिकारी पटना द्वारा खानकाह मुजिबिया, फुलवारीशरीफ में प्रस्तावित कार्यों का स्थल निरीक्षण किया गया। पोखर एवं कुओं का जीर्णोद्धार तथा कब्रिस्तान की घेराबंदी का कार्य यथाशीघ्र शुरू करने का निर्देश दिया गया।

अगर आप अकेले हैं, तो कोई बात नहीं। मास्क खिसक कर नीचे आ जाए, तब भी चिंता की बात नहीं। लेकिन, जब आप कई लोगों के साथ हों, तब तो मास्क को नियम के अनुसार पहना जाना चाहिए। डीएम के साथ मिलनेवाले लोगों को भी लगता है किसी ने मास्क पहनने की याद नहीं दिलाई थी, इसीलिए कई तस्वीरों में लोग बिना मास्क के दिख रहे हैं। पीछे एक अधिकारी जरूर मास्क को कायदे के अनुसार लगाए हुए दिख रहे हैं।

काशी के पंडित बोले, बहुत हुआ, मोदी जी जानेवाले हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*