Pegasus : ‘चौकीदार ही चोर है’ नारा दिल्ली से पटना तक गूंजा

Pegasus : ‘चौकीदार ही चोर है’ नारा दिल्ली से पटना तक गूंजा

Pegasus जासूसी सॉफ्टवेयर से देश के लोगों की जासूसी के खिलाफ दिल्ली से पटना और सीतामढ़ी तक गूंजा ‘चौकीदार ही चोर है’। युवा कांग्रेस का देशभर में प्रदर्शन।

पेगासस जासूसी के खिलाफ प्रधानमंत्री का पुतला जलाते बिहार युवा कांग्रेस कार्यकर्ता

अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी खोजी रिपेर्ट में खुलासा किया कि भारत सरकार ने पेगासस जासूसी सॉफ्टवेयर इजरायल से खरीदा है। इसके बाद से अपने ही देश के नागरिकों की जासूसी करने का मामला फिर से गरमा गया है। आज युवा कांग्रेस ने देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला जलाया, सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किए और चौकीदार ही चोर है के जमकर नारे लगाए।

दिल्ली में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.वी. श्रीनिवास के नेतृत्व में हजारों कार्यकर्ताओं ने संसद के सामने प्रदर्शन किया। बाद में पुलिस ने श्रीनिवास सहित अनेक कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। श्रीनिवास ने पत्रकारों से कहा- Pegasus सिर्फ एक Spyware नहीं, बल्कि आतंकवादियों के खिलाफ इस्तमाल किये जाने वाला एक हथियार है.. आखिर PM ने इस हथियार का प्रयोग देश के ही नागरिकों के खिलाफ क्यों किया?

आखिर भारत के प्रधानमंत्री ने अपने ही नागरिकों की, मंत्रियों की, विपक्षी नेताओं की, पत्रकारों की, जजों एवं अधिकारियों की जासूसी क्यों कि? इन सवालों का जवाब तो नही मिला, लेकिन संसद घेराव के दौरान सैकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है..

इधर पटना में प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गुंजन पटेल के नेतृत्व में राजधानी पटना के कारगिल चौक पर प्रधानमंत्री मोदी का पुतला जलाया गया। इससे पहले पटना इकाई के अध्यक्ष मुकुल यादव, महासचिव विकास झा, अरफराज साहिल के नेतृत्व में पटना की सड़कों पर युवा कांग्रेस ने प्रदर्शन किया।

सीतामढ़ी युवा कांग्रेस के अध्यक्ष शम्स शाहनवाज जिला मुख्यालय डुमरा के मधुबन चौक पर कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ प्रदर्शन किया। बाद में प्रधानमंत्री मोदी का पुतला भी जलाया। पेगासस जासूसी के खिलाफ बिहार के अन्य जिलों में भी प्रदर्शन हुए हैं।

7 से खुलेंगे स्कूल, 25 से विधानसभा का सत्र, होगा हंगामेदार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*