#PetrolPrice : पटना के पेट्रोल पंपों पर ‘पहले हमको’ का शोर

PetrolPrice : पटना के पेट्रोल पंपों पर ‘पहले हमको’ का शोर

आज पटना के पेट्रोल पंपों पर आम दिनों से कहीं बहुत अधिक भीड़ है। जो लोग सौ रुपए का भराते थे, वे तीन सौ का भरा रहे। पेट्रोल की कीमत बढ़ने की आशंका से परेशानी।

यूपी सहित पांच राज्यों का चुनाव थोड़ी देर में खत्म हो जाएगा। कल से ही पटना में चर्चा जोरों पर है कि आज सोमवार रात या कल मंगलवार से पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि होगी। इसी आशंका से आज पटना के पेट्रोल पंपों पर अचानक भीड़ बढ़ गई है। जो मोटर साइकिल वाले पहले सौ रुपए का भराते थे, वे 300-400 रुपए का भरा रहे हैं। पंट्रोल पंपों पर मोटरसाइकिल-स्कूटरवालों की भीड़ ही ज्यादा है।

थोड़ी देर पहले राजेंद्र नगर दिनकर चौराहा के निकट पेट्रोल पंप पर आज ज्यादा भीड़ दिखी। पहले हमको-पहले हमको का शोर सुनाई पड़ रहा था। बीच-बीच में कारवाले भी आ रहे थे। देर होने पर एक कार मालिक नीचे उतर कर पेट्रोल पंप कर्मी के हाथ में 26दद रुपए देते दिखे। पहले आमतौर से कारवाले नीचे नहीं उतरते थे।

शहर में कल शाम से ही चर्चा है कि यूपी चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल डीडल के दाम बढ़ेंगे। वैसे कई वस्तुओं की कीमतें चठे चरण के बाद ही बढ़ने शुरु हो गए हैं। लोहे का रेट 20 प्रतिशत अचनाक बढ़ गया है। मकान बनानेवाले लोग भी परेशान हैं। चर्चा है कि 15 से 20 रुपए तक पेट्रोल की कीमत बढ़ेगी।

सोशल मीडिया में आज #PetrolPrice तथा #FuelPrice ट्रेंड कर रहा है। रसोई गैस की कीमत भी बढ़ने की चर्चा है। सबसे ज्यादा परेशानी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि से होगी। डीजल के दाम बढ़ने से बस-ऑटो का किराया बढ़ना तय है। ट्रकों से आनेवाले सामान की कीमत भी बढ़ेगी। सोशल मीडिया में भक्त और सरकार समर्थक अभी से पेट्रोल की कीमत में वृद्धि के लिए रूसी हमले को जिम्मेदार बता रहे हैं। वे साइकिल से चलने की सलाह दे रहे हैं।

Indian Union Muslim League के अध्यक्ष हैदर अली थंगल का निधन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*