स्कूल के बाद अब खुलेंगे खेल के मैदान भी

स्कूल के बाद अब जल्द खुलेंगे खेल के मैदान

बिहार में स्कूल खुलने के बाद अब जल्द ही स्पोर्ट्स भी शुरू होंगे। 8 जनवरी को बिहार सरकार का खेल विभाग अपनी बैठक में फैसला लेगा।

कुमार अनिल

स्पोर्ट्स एसोसिएशन से जुड़े पदाधिकारी और इनडोर व आउटडोर खेलों के खिलाड़ी बेसब्री से खेल शुरू होने का इंतजार कर रहे थे। अब इंतजार की घड़िया खत्म होनेवाली हैं। पटना जिला खेल पदाधिकारी (डीएसओ) संजय कुमार ने बताया कि बिहार सरकार के खेल विभाग की बैठक आठ जनवरी को होनेवाली है। उम्मीद है कि जल्द खेल के मैदानों (playground) की रौनक लौटेगी। अब तक कई खेल एसोसिएशन ने स्टेडियम में खेल और प्रैक्टिस शुरू करने के लिए आवेदन दिए हैं। खिलाड़ियों के फोन भी लगातार आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि खेल परिसर में खिलाड़ियों को कोविड से सुरक्षा के नियमों का पालन करना होगा।

पटना के डीएसओ ने बताया कि हर स्टेडियम में कोविड से बचाव के सभी उपाय किए जाएंगे। खिलाड़ियों को स्टेडियम में प्रवेश करते ही सैनेटाइजर से हाथ साफ कराया जाएगा। वाश बेसिन और साबुन की व्यवस्था रहेगी। सबसे खास बात यह कि हर खिलाड़ी को हर महीने कोविड टेस्ट कराना होगा। उन्होंने पटना के सिविल सर्जन से अनुरोध किया है कि वे हर खिलाड़ी का कोविड टेस्ट कराने की व्यवस्था करें। अलग-अलग दिन अलग-अलग एसोसिएशन से जुड़े खिलाड़ियों को टेस्ट कराने के लिए भेजा जाएगा।

क्या RJD- JDU साथ आने की तैयारी में हैं-Irshadul Haque

बास्केटबाल एसोसिएशन के सचिव सुशील कुमार ने कहा कि अगर खेल परिसर खोले जाते हैं, तो वे कोविड से बचाव के साथ खिलाड़ियों को कोच करने को तैयार हैं। फिलहाल मैच तो नहीं कराया जाएगा, पर खिलाड़ियों को फिजिकली फिट रहने के लिए प्रैक्टिस के साथ ही अकेले-अकेले दूरी रखते हुए बाल हैंडलिंग, सेल्फ बाइलेंसिंग की प्रैक्टिस कराई जाएगी, जिससे वे भविष्य में होनेवाले मैचों के लिए तैयार रहें।

ताइक्वांडो एसोसिएशऩ आफ पटना के जेपी मेहता ने भी बताया कि उनका संघ कोविड से सुरक्षा के उपाय करते हुए बच्चों को ट्रेनिंग देने को तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*