PM, CM कानपुर में, फिर भी हिंसा भड़की, अखिलेश की बड़ी मांग

PM, CM कानपुर में, फिर भी हिंसा भड़की, अखिलेश की बड़ी मांग

शुक्रवार को राष्ट्रपति, PM, CM सभी कानपुर में थे, फिर भी हिंसा भड़की। सपा प्रमुख अखिलेश ने कहा- भड़काऊ भाषण देनेवाली नूपुर शर्मा को गिरफ्तार करो।

आज यूपी के कानपुर में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री सभी मौजूद थे, फिर भी शहर में हिंसा भड़क गई। कई वीडियो सामने आए हैं, जिनमें दो समुदाय के लोग एक-दूसरे पर पत्थर फेंक रहे हैं। इस बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा-महामहिम राष्ट्रपति जी, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नगर में रहते हुए भी पुलिस और ख़ुफ़िया-तंत्र की विफलता से भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा दिए गए भड़काऊ बयान से, कानपुर में जो अशांति हुई है, उसके लिए भाजपा नेता को गिरफ़्तार किया जाए। हमारी सभी से शांति बनाए रखने की अपील है। मालूम हो कि ये नूपुर शर्मा भाजपा प्रवक्ता हैं और हाल में उन्होंने एक टीवी शो में पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था। इसके बाद यूपी के की शहरों में मुस्लिम युवाओं ने प्रदर्शन किए।

कानपुर में भड़की हिंसा पर पीस एंड कनफ्लिक्ट विषय के प्राध्यापक प्रो. अशोक स्वैन ने कहा कि कानपुर में एक तरफ प्रधानमंत्री आत्म प्रशंसा में लीन हैं, वहीं दूसरी तरफ सड़क पर हिंदू और मुस्लिम आपस में लड़ रहे हैं।

कांग्रेस ने कहा-भाजपा ने भीड़तंत्र के रूप में जो भस्मासुर पाले हैं, अब वे रंग दिखा रहे हैं। कितनी गंभीर बात है कि देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री सभी कानपुर में हैं, उसके बाद भी वहां हिंसा भड़क गई यूपी में कानून का राज खत्म हो चुका है। आम जनता से अपील है कि कृपया शांति बनाएं रखें। घटना के बाद से सोशल मीडिया पर कानपुर ट्रेंड कर रहा है। कई लोगों ने कई वीडियो शेयर किए हैं। एक वीडियो में एक छत से पत्थर फेंके जा रहे हैं।

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को कानपुर देहात जनपद में राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के पैतृक गांव परौंख पहुंचे थे।

EXCLUSIVE : जदयू से RCP की बगावत में आया नया मोड़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*