बिहार में मोदी: ट्विटर पर #GoBackModi कर रहा टॉप ट्रेंड

बिहार में मोदी: ट्विटर पर #GoBackModi कर रहा टॉप ट्रेंड

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज से बिहार चुनाव के लिए चुनाव प्रचार शुरू किया. सोशल मीडिया साईट ट्विटर पर GoBackModi करने लगा टॉप ट्रेंड. इमेज क्रेडिट : लोकलखबर. कॉम

नौकरशाही डॉट कॉम – Social Media Watch

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज से बिहार चुनाव के लिए प्रचार शुरू किया. जबकि सोशल मीडिया साईट ट्विटर पर आज सुबह से GoBackModi टॉप ट्रेंड कर रहा है.

सोशल मीडिया साईट ट्विटर पर आज सुबह से ही #GoBackModi टॉप ट्रेंड कर रहा है. खबर लिखे जाने तक (शाम 5 बजे तक) इस पर 90 हज़ार से ज्यादा यूज़र्स ने ट्वीट किये हैं.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज बिहार के रोहतास जिले से NDA गठबंधन के लिए चुनाव प्रचार शुरू किया. उन्होंने सासाराम और भागलपुर में भी चुनावी सभाएं की जिसमें मुख्यतः उन्होंने बिहार में 2005 से NDA सरकार कि तुलना राष्ट्रीय जनता दल के 15 सालों से की और बिहार में भाजपा-जदयू सरकार की उपलब्धियों को गिनाया.

बिहार चुनाव: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फिर से बोला झूठ

#GoBackModi के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करने वालों ने lockdown के समय बिहारी श्रमिकों के द्वारा झेले गए कष्ट को बहुत प्रमुखता से उठाया है. इसके आलावा गरीबी, बेरोज़गारी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बीते वर्षों के वादों जैसे मेक इन इंडिया, काला धन, 2015 में केंद्र सरकार द्वारा बिहार को 1 लाख 25 हज़ार करोड़ का पैकेज जैसे मुद्दों पर भी लोगों ने मोदी सरकार कि तीखी आलोचना की है.

पूर्व आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह ने ट्वीट किया “मोदी का मतलब है, झूठी उम्मीद, झूठे वादे, झूठी भावनाएं. बिहार अब मोदी के ऊपर विश्वास नहीं करता”. अंत में वह #GoBackModi लिखकर ट्वीट समाप्त करते हैं.

एक और ट्विटर यूज़र निशा शर्मा ने ट्वीट किया “मोदी उस समय कहाँ थे जब जब बिहार के प्रवासी मजदूर सैंकड़ों किलोमीटर पैदल यात्रा कर रहे थे. मोदी तब कहाँ थे जब बिहार बाढ़ के कारण तबाह हो रहा था. मोदी उस समय बिहार के लोगों को फ्री सर्विस देना क्यूँ भूल गए थे”. ट्वीट में निशा #GoBackModi लिखकर ट्वीट समाप्त करती हैं.

क्या भाजपा के 19 लाख रोज़गार के वादे पर भरोसा करेंगे बिहार के वोटर ?

असीम रियाज़ जो खुद को पेशेवर मॉडल बताते हैं ट्वीट करते हैं कि “बिहार की जनता को वोट देने से पहले एक बार भाजपा सरकार के गरीब विरोधी चरित्र को याद करना चाहिए, जिसने आपका रोजगार खो दिया और आपको घर लौटने का साधन भी नहीं दिया, यह इस गरीब विरोधी सरकार को सबक सिखाने का मौका है”।

सौरभ राज ने ट्वीट किया “उनके (मोदी) के पुराने जुमलों का क्या ? हर व्यक्ति के अकाउंट में 15 लाख रूपये, बिहार के लिए 1.25 LAKH CRORE का पैकेज और हर साल 2 करोड़ लोगों को रोज़गार देने का वादा”. आखिर में वह #GoBackModi लिखकर अपील करते हैं कि जुमलों पर विश्वास मत कीजिये.

इससे पहले भी अक्टूबर 2019 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग कि मुलाकात (मल्लापुरम, चेन्नई) के समय भी ट्विटर पर #GoBackModi ट्विटर पर टॉप ट्रेंड कर चूका है. वहीं नवम्बर 2019 में भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के झारखण्ड में रैली के समय भी ट्विटर पर #GoBackModi ट्रेंड होने लगा था. इसके आलावा केरला, तमिलनाडु में प्रधानमंत्री के दौरे के समय ऐसा ही हुआ था. अब इस फेहरिस्त में बिहार भी शामिल हो गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*