प्रधानमंत्री मोदी शांति की अपील करें : मुख्यमंत्री गहलोत

प्रधानमंत्री मोदी शांति की अपील करें : मुख्यमंत्री गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि वे उदयपुर बर्बर हत्या से उपजी स्थिति में नागरिकों से शांति की अपील करें।

राज्स्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा गृह मंत्री अमित शाह से अनुरोध किया कि वे उदयपुर में हुई बर्बर हत्या के बाद लोगों से शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील करें। उन्होंने कहा कि वे बार-बार लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं, पर प्रधानमंत्री अपील करेंगे, तो उसका ज्यादा असर होगा।

गहलोत ने कहा कि इस घटना में मुकदमा UAPA के तहत दर्ज किया गया है। इसलिए अब आगे की जांच NIA द्वारा की जाएगी, जिसमें राजस्थान ATS पूर्ण सहयोग करेगी। पुलिस एवं प्रशासन पूरे राज्य में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करें एवं उपद्रव करने के प्रयासों पर सख्ती से कार्रवाई करें। मुख्यमंत्री ने आज शाम जयपुर में सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

उदयपुर घटना के खिलाफ मुस्लिम संगठन लगातार आवाज उठा रहे हैं। राज्स्थान के प्रसिद्ध अजमेर दरगाह ने कहा कि वे जान दे देंगे, लेकिन भारत में तालिबानी कल्चर को पनपने नहीं देंगे। उन्होंने सभी धर्मों से शांति की भी अपील की। यह संतोष की बात है कि किसी भी संगठन ने उदयपुर के हत्यारों के पक्ष में एक शब्द भी नहीं कहा है, बल्कि विरोध की ही आवाज उठ रही है। धार्मिक कट्टरता या धर्मांधता के पक्ष में सोशल मीडिया पर भी कोई हैशटैग ट्रेंड नहीं कर रहा है। कई लोगों ने इसकी सराहना की है। पत्रकार राना अयूब ने कहा कि उन्हें भारत के मुसलमानों पर गर्व है कि किसी ने इन बर्बर हत्यारों का पक्ष नहीं लिया।

जमाएत-ए-उलेमा हिंद ने कहा-#उदयपुर की घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है: @JamiatUlama_in के महासचिव मौलाना हकीमुद्दीन कासमी ने पवित्र पैगंबर के कथित अपमान के संदर्भ में उदयपुर में की गई हत्या की निंदा की है। उन्होंने कहा, “जिसने भी इस घटना को अंजाम दिया उसे किसी भी तरह से जायज नहीं ठहराया जा सकता। संगठन ने प्रेस रिलीज भी जारी किया है।

Agnipath : पुलिस ने पूछा प्रोटेस्टर्स का नाम, मिला करारा जवाब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*