पीएम ने कहा टीका उत्सव, इधर बिहार में फेल हुआ टीका वाहन

पीएम ने कहा टीका उत्सव, इधर बिहार में फेल हुआ टीका वाहन

पीएम ने कहा टीका उत्सव की तैयारी करें, वहीं बिहार में टीका ले जा रहा वाहन फेल हो गया। वाहन में नौ लाख वैक्सीन थे। यह बिहार की जनता के साथ कैसा मजाक है?

कल ही प्रधानमंत्री ने देश के मुख्यमंत्रियों के साथ टीकाकरण की समीक्षा बैठक की। बैठक में खूब बातें हुईं। पीएम ने कहा देश में टीका उत्सव मनेगा। और दूसरे ही दिन बिहार में टीका ले जा रहा वाहन बैठ गया। उसकी बैटरी डिस्चार्ज हो गई थी और मजबूरन उसे धक्का देना पड़ा। इस वाहन में नौ लाख टीके थे। वाहन पर लिखा है हम तैयार हैं। क्या तैयार हैं, आप समझ सकते हैं। सवाल है ऐसे कैसे मनेगा टीका उत्सव और क्या यह कोरोना के प्रति सरकार की गंभीरता को दिखाता है?

विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने इस स्थिति पर तंज कसते हुए कहा कि यह है हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर का हाल!

विधायकों की पिटाई मामले में नया मोड़, पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई तय

कोरोना को आए एक साल से ज्यादा हो गया। इसकी तैयारी को लेकर रोज मुख्यमंत्री निर्देश देते हैं, पर वास्तविकता यही है। अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि टीके को जिस खास तापमान में रखा जाना चाहिए, वह खास तापमान मेंटेन किया जा रहा है या नहीं।

टीकाकरण उत्सव में सचमुच लोगों को आसानी से टीका मिलेगा या यह राजनीति की भेंट चढ़ेगा, कह नहीं सकते। वैसे प्रधानमंत्री ने इसकी शुरुआत 11 अप्रैल को ज्योति बा फुले की जयंती से शुरू करने तथा 14 अप्रैल आंबेडकर जयंती तक चलाने का आह्वान किया है। इन खास तिथियों के चुनाव में भी क्या राजनीति है?

बिहार में उत्सव कैसा होगा, इसे इस बात से समझा जा सकता है कि कई केंद्रों पर टीका कम पड़ जाने की जानकारी मिल रही है। इससे टीका केंद्रों पर हंगामे की स्थिति है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा है कि वैक्सीन की कोई कमी नहीं है।

उधर, महाराष्ट्र में टीके कम पड़ गए हैं। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार नोएडा के कई केंद्रों पर टीका नहीं है का बोर्ड लगा दिया गया है, जिससे यहां आनेवाले लोग परेशान हैं। लोगों ने बताया कि उन्होंने अपना नाम निबंधित किया था और उन्हें टीके के लिए समय भी तय करके मैसेज आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*