Mask नहीं पहनना पड़ा भारी, 43 लाख रुपए जुर्माना वसूल

घर से निकल रहे हैं तो Mask पहनना नहीं भूलें। बगैर Mask निकलने पर आपको जुर्माना देना पड़ सकता है। पुलिस की पैनी नजर ऐसे लोगों पर है जो मास्क का उपयोग नहीं कर रहे। महज 17 दिनों में ही 87 हजार से ज्यादा लोगों से Mask नहीं पहनने पर लाखों रुपए का जुर्माना वसूला गया है।

Police Headquarter के मुताबिक 1 से 17 अगस्त के बीच मास्क नहीं पहननेवाले 87217 लोगों को जुर्माना किया गया। नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में इनसे 43,60,850 रुपए जुर्माना वसूला गया। मास्क का उपयोग नहीं करनेवालों के खिलाफ आगे भी अभियान जारी रहेगा। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार ने मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। कोई भी व्यक्ति बगैर मास्क के बाहर जाता है तो उससे 50 रुपए जुर्माना वसूलना है।

नियमों की अनदेखी वाहन चालकों को पड़ रही भारी

कोरोना संक्रमण के बीच गाड़ियों की आवाजाही को लेकर भी कई तरह की पाबंदियां लगाई गई हैं। नियमों की अनदेखी कर वाहन चलानेवालों के खिलाफ भी पुलिस ने कार्रवाई की है। 1 से 17 अगस्त के बीच 11475 वाहन जब्त किए गए। वहीं नियमों को ताक पर रखकर वाहन चलानेवालों पर 2.91 करोड़ रुपए से ज्यादा का जुर्माना किया गया।

बिहार में कोरोना को लेकर सरकार ने लॉकडॉउन बढ़ा दिया है। 6 सितंबर तक के लिए सरकार ने लॉकडॉउन की तारीख़ बढ़ा दी है। हर दिन बढ़ती जा रही महामारी ने देश और दुनिया की हालत ख़राब कर दी है। बिहार में कोरोना संक्रमण तेज़ी से बढ़ रहा जिसे देखते हुए सरकार ने ये फ़ैसला लिया है।

बिहार प्रशासन आगे भी इस तरह की जांच करेगा ताकि लोग अगर खुद न भी पहन रहे हों मास्क तो कमसे कम सरकार उन्हें ज़बरदस्ती मास्क लगवाएगी। बिहार में आज भी लोगों की ये हालत है कि वो जिस तरह हेलमेट पुलिस के डर से पहनते हैं न कि खुद की हिफ़ाज़त के लिए। ठीक उसी तरह मास्क की भी हालत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*