दोस्तों संग दारोगा छलका रहा था जाम, एसपी ने रंगे हाथों धर दबोचा

दोस्तों संग दारोगा छलका रहा था जाम, एसपी ने रंगे हाथों धर दबोचा

दोस्तों संग दारोगा छलका रहा था जाम, एसपी ने रंगे हाथों धर दबोचा

दीपक कुमार ठाकुर, (बिहार ब्यूरो चीफ)

सीवान. बिहार में शराबबंदी कानून को सरकारी मुलाजिम ही बड़ी आसानी से ठेंगा दिखा रहे हैं. ताजा मामला सीवान का है जहां नशे में धुत्त एक शराबी दारोगा को एसपी ने रंगे हाथों धर दबोचा.

 

एसपी अभिनव कुमार ने दारोगा को उस वक्त गिरफ्तार किया जब वो शराब पी रहा था.

 

जिले के महादेवा थाना ओपी में तैनात सहायक अवर निरीक्षक लालबाबू मांझी को एसपी सीवान ने शराब पीते हुए रंगे हाथों धर दबोचा और जेल भेज दिया. गिरफ्तार दारोगा की एसपी सिवान के निर्देश के आलोक में मुफस्सिल थानाध्यक्ष के देखरेख में सदर अस्पताल सीवान में मेडिकल जांच कराई गई जहां मौजूद चिकित्सकों के द्वारा अल्कोहल पाने की पुष्टि की गई.

 

गौरतलब है कि बिहार में शराब पीना, बेचना या रखना गैरकानूनी है और ऐसे में दागरोगा का शराब पीते पकड़ा जाना काफी संगीन मामला बनता है. न सिर्फ उन्हें जेल जाना होगा बल्कि नौकरी से भी हाथ धोना पड़ सकता है.

शराबी दारोगा की गिरफ्तारी के बाद पूरे पुलिस महकमे में खलबली मच गई है साथ ही कई तरह के अटकलों का बाजार गर्म है. फिलहाल शराबी एसआई को मुफस्सिल थाना में रखा गया है जेल भेजने की तैयारी चल रही है.

गौरतलब है कि बिहार में शराब पीना, बेचना या रखना गैरकानूनी है और ऐसे में दागरोगा का शराब पीते पकड़ा जाना काफी संगीन मामला बनता है. न सिर्फ उन्हें जेल जाना होगा बल्कि नौकरी से भी हाथ धोना पड़ सकता है. अब तक बिहार में लाखों लोगों को शराब पीते गिरफ्तार किया जा चुका है. हजारों लोग शराब पीने के आरोप में जेल में बंद हैं.

ऐसे में दारोगा को जेल तो होगी ही साथ ही नौकरी से भी हाथ धोना पड़ सकता है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*