निजीकरण के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे बिजलीकर्मियों को पुलिस ने दौड़ा कर पीटा

बिहार के बिजली  विभाग में लगातार हो रहे निजीकरण से नाराज विद्युतकर्मियों को प्रदर्शन करना भारी पड़ा. पुलिस ने उन्हें पटना में विद्युत भवन के पास दौड़ा-दौड़ा कर बेरहमी सी पीटा.

बिहार के बिजली  विभाग में लगातार हो रहे निजीकरण से नाराज विद्युतकर्मियों को प्रदर्शन करना भारी पड़ा. पुलिस ने उन्हें पटना में विद्युत भवन के पास दौड़ा-दौड़ा कर बेरहमी सी पीटा.

मामला सोमवार का है जब विद्युतकर्मी निजीकरण के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए इंकम टैक्स चौराहे के समीप विद्युत भवन पहुंच गये. निजीकरण के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जब वे आगे बढ़ रहे थे तो पुलिस ने उन्हें रोका. इस बीच प्रदर्शनाकारियों ने पुलिस के विरोध की परवाह किये बिना आगे बढ़ तो पहले पुलिस ने पानी का फव्वारा चला कर उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन इससे भी बात न बनी तो पुलिस ने उन पर लाठियों की बरसात की और दौड़-दौड़ा कर पीटा.

 

बिजली विभाग के कर्मचारियों ने निजीकरण के खिलाफ सोमवार को सड़क जाम कर विरोध-प्रदर्शन किया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पहले वाॅटर कैनन का इस्तेमाल किया। इससे बात नहीं बनी तो लाठीचार्ज कर दिया।

बेली रोड पर मची अफरातफरी

विरोध प्रदर्शन कर रहे कर्मी बिजली विभाग और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. इस दौरान पुलिस की लाठियां चटकने लगीं.

हंगामे और सड़क जाम की सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई। पुलिस अधिकारियों ने पहले प्रदर्शनकारियों को सड़क खाली करने को कहा। लोग नहीं माने तो वाॅटर कैनन का इस्तेमाल किया गया। पानी पड़ने पर भीड़ थोड़ी देर के लिए तितर-बितर हुई, लेकिन लोगों ने सड़क खाली नहीं किया।

पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा
प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया। पुलिस के जवानों ने बिजली विभाग के कर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। लोग लाठी से बचने के लिए इधर-उधर भागते रहे। पुलिस की लाठीचार्ज में एक दर्जन से अधिक प्रदर्शनकारी चोटिल हुए। कुछ महिलाओं को भी चोट आँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*