योगी के रामराज में दारोगा बना डाकु, एक करोड़ 85 लाख का डाला डाका

योगी के रामराज में दारोगा बना डाकु, एक करोड़ 85 लाख का डाला डाका

गोसाईगंज थाने के दरोगा ने शनिवार को छापेमारी की आड़ में एक फ्लैट में घुसकर कारोबारी के 1.85 करोड़ रुपये पर डाका डाल दिया। बंदूक के दम पर हुई यह वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

 

नवभारत टाइम्स के पत्रकार रणविजय सिंह के अनुसार  जानकारी मिलने पर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने दो दरोगा, उनके मुखबिर और चार अज्ञात साथियों के खिलाफ बंधक बनाकर डकैती की रिपोर्ट दर्ज करवाई। दोनों दरोगा को निलंबित कर पूछताछ की जा रही है। फ्लैट से रुपये से भरा बैग लेकर निकले मुखबिर और अज्ञात सहयोगियों की तलाश हो रही है।

उधर अमर उजाला के मुताबिक इस मामले में दारोगा पवन मिश्रा और आशीष तिवारी को निलंबित कर दिया गया है. पुलिस ने उके पास से 35 लाख रुपये भी बरामद कर लिये हैं.

खबरों में बताया गया है कि गोसाईगंज पुलिस को यह खबर मिली थी कि सुलतानपुर के अंकित अग्रहरि जो कोयला कारीबारी हैं, के फ्लैट में बड़ी मात्रा में काला धन है. इस सूचना के आधार पर आशीष तिवारी व पवन मिश्रा कुछ पुलिस कर्मियों के साथ पहुंचे तो उनकी नियत बदल गयी और उन्होंने 3 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की रकम में से एक करोड़ पच्चासी करोड़ रुपये पर डाका डाल दिया.

अंकित के मुताबिक, पुलिस ने एक बक्से से रुपये बैग में भरे और मधुकर उसे लेकर फ्लैट से निकल गया। विरोध करने पर सभी को बुरी तरह पीटा। इसके बाद पवन ने अहिमामऊ चौकी प्रभारी प्रेमशंकर पांडेय को अवैध पिस्टल की जानकारी देकर फ्लैट पर बुलाया, लेकिन चौकी प्रभारी ने आरोपियों को थाने ले जाने को कहा।

 

  • अब तक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जहां एक तरफ कानून व्यवस्था और भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने का दावा बार बार करते हैं ऐसे में इतनी बड़ी मात्रा में काला धन का मिलना और उस पर से खुद पुलिसकर्मियों द्वारा इस पर डाका डाल देने से योगी राज पर गंभीर सवाल उठ खड़ा हुआ है.

माया और अखिलेश भी कूदे

उधर अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रदेश के डीजीपी को उनके पद से हटाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर डकैती की घटनायें पुलिस वाले अंजाम देते हैं तो अब क्या रह गया है. अखिलेश ने कहा कि चुनाव से पहले डीजीपी को हटाया जाना चाहिए. उधर मायवती ने भी इस मामले में कहा है कि  तत्काला डीजीपी को हटाया जाना चाहिए.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*