चुनाव अभियान में कूदे राजद के प्रह्लाद यादव

विभ्न्न दलों में भले ही प्रत्याशी टिकट के लिए अभी भी माथापच्ची में लगे हैं लेकिन राजद के सूरजगढ़ा के विधायक प्रह्लाद यादव चुनाव अभियान में कूद पड़े हैं.

प्रह्लाद यादव ( Prahlad Yadav) ने सोमवार को पूरा दिन अपने समर्थकों के साथ चुनाव अभियान चलाया. उन्होंने नौकरशाही डॉट कॉम को बताया कि वह 365 दिन जनता के बीच रहने वाले सेवक हैं. उकनी प्राथमिकता विधायक बनने के बजाये एक सेवक की भूमिका में रहने की है. जनता से सीधा सम्पर्क में रहता हूं इसलिए हमें जनता पर विश्वास है.

चौथी बार विधायक बनने की तैयारी

गौरतलब है कि प्रह्लाद यादव लखीसराय के सूरजगढ़ा के विधायक हैं. उन्होंने 1980 में कम्युनिस्ट आंदोलन के साथ अपनी राजनीति की शुरुआत की. वह 1995 से ले कर 2005 तक और फिर 2015 में राजद के टिकट पर जीत दर्ज की थी. इस तरह प्रह्लाद यादव चौथी बार क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं.

सोमवार को उन्होंने अपने क्षेत्र के दो दर्जन से ज्यादा गांवों का भ्रमण किया. इस दौरान वह हैबतगंज, रसूलपुर, बसगढ़ा समेत अन्य क्षेत्रों में लोगों से संवाद करते रहे. उन्होंने कहा कि जनता ही लोकतंत्र की मालिक है. और अपने मालिकों से जो स्नेह उन्हें मिला है वह अभिभूत करने वाला है.

यह भी पढ़ां- तेजस्वी का यह मास्टर स्ट्रॉक NDA के होश उड़ाने वाला क्यों है

हालांकि राजद ने अभी तक अपने प्रत्याशियों की औपचारिक लिस्ट की घोषणा नहीं की है. लेकिन प्रह्लाद यादव इस बात के लिए आश्वस्त हैं कि पार्टी की तरफ से वही उम्मीदवार होंगे. वैसे भी राजद ने अपने अधिकतर निवर्तमान विधायकों को चुनावी जंग में फिर से आजमाने का फैसला किया है. लिहाजा प्रह्लाद यादव पार्टी के आश्वासन के बाद ही चुनावी अभियान में जुट गये हैं.

इस बार उनके खिलाफ प्रत्याशी कौन होगा, यह अभि तक औपचारिक रूप से तय नहीं हुआ है. विरोधी दल की तरफ से प्रत्याशी के औपचारिक ऐलान के बाद ही चुनावी समीकरण का असल अंदजाा लगेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*