प्रशांतभूषण ने बताया दिल्ली विवि को क्यों नहीं खोल रही सरकार

प्रशांतभूषण ने बताया दिल्ली विवि को क्यों नहीं खोल रही सरकार

बाजार खुल गए हैं, बसें, ट्रेनें चल रही हैं, सिनेमा हॉल भी खुल गए हैं, पर दिल्ली विवि को क्यों नहीं खोला जा रहा है? प्रशांतभूषण ने बताई असली वजह।

कोविड-19 अब भारत में समाप्त होने के कगार पर है। बाजारों में भीड़ है। शादी-ब्याह में लोग जश्न मना रहे हैं। और चुनावी सभाएं बिहार के बाद बंगाल में हो रही हैं। सब कुछ सामान्य हो रहा है, पर दिल्ली विवि को अब तक क्यों नहीं खोला जा रहा है? असली वजह बताई देश के प्रसिद्ध वकील प्रशांत भूषण ने।

प्रशांत भूषण ने दिल्ली विवि के छात्रों से आनलाइन बात करते हुए कहा कि दिल्ली विवि में बड़ी संख्या में आसपास के जाट, गुर्जर परिवारों के बच्चे पढ़ते हैं। सरकार को भय है कि विवि खोलने पर ये किसान परिवार से आनेवाले छात्र किसानों के आंदोलन के समर्थन में आंदोलन शुरू न कर दें।

कौन हैं रिहाना, एक ट्विट ने भारत में क्यों मचाई खलबली

अगर किसान आंदोलन के समर्थन में छात्र आंदोलित हो गए, तो इनसे निबटना मुश्किल होगा, क्योंकि दिल्ली विवि और जेएनयू में बड़ा फर्क है। जेएनयू छोटा विवि है। दिल्ली विवि में छात्र आंदोलित हुए तो दूसरे विवि में भी छात्र आंदोलन फैल सकता है।

रुपेश हत्याकांड में गिरफ्तारी पर RJD ने कहा बलि का बकरा खोजा

इधर, पटना विवि में भी अबतक कक्षाएं पूरी तरह शुरू नहीं की गई हैं। बिहार में भी रोजगार के सवाल पर कई संगठन आंदोलन चला रहे हैं। देखना है, बिहार के विवि कब खुलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*