बिहार में खूंटा गाड़ राजनीति करने का दंभ भरने वाले PK को ममता बनर्जी भेजेंगी राज्यसभा

बिहार में खूंटा गाड़ राजनीति करने का दंभ भरने वाले PK को ममता बनर्जी भेजेंगी राज्यसभा

Prashant Kishor

हफ्ते भर पहले बिहार को विकसित राज्यों की श्रेणी में ले जाने के लिए बात बिहार की अभियान लॉंच करने वाले Prashant Kishor (PK) तृणमूल कांग्रेस कोटे के तहत बंगाल से राज्यसभा का सदस्य बनेंगे

मीडिया की खबरों में बताया गया है कि ममता बनर्जी की पार्टी ने अपने चार सदस्यों की सूची में प्रशांत किशोर का भी नाम शामिल किया है.

तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों के हवाले से मीडिया की खबरों में बताया गया है कि पार्टी चाहती है कि बंगाल से बाहर दिल्ली में पार्टी का पक्ष रखने के लिए पार्टी को नये चेहरे की जरूरत है. प्रशांत किशोर पिछले कुछ दिनों से भाजपा पर लगातार निशाना साधते रहे हैं. पार्टी उन्हें राज्यसभा का सदस्य बनाने वाली है.

Prashant Kishor की सियासी महायोजना क्या है, वह चाहते क्या हैं?

 

विधानसभा में सीटों के वितरण के लिहाज से राज्यसभा की चार सीटें तृणमूल को मिलेंगी, लेकिन पांचवीं सीट पर माकपा-कांग्रेस और तृणमूल-कांग्रेस का कोई उम्मीदवार जीतेगा। खाली हो रही पांच सीटों में से चार सीटों पर फिलहाल जोगन चौधरी, मनीष गुप्ता, अहमद हसन इमरान और के. डी. सिंह हैं। ये चारों तृणमूल से हैं।

पांचवीं सीट पर ऋतब्रत बनर्जी हैं, जो 2014 में माकपा की उम्मीदवार के तौर पर निर्वाचित हुए थे, लेकिन पार्टी ने 2017 में उन्हें निकाल दिया था। तृणमूल सूत्रों की मानें तो एक को छोड़कर बाकी तीनों उम्मीदवारों की जगह पार्टी नए चेहरे उतार सकती है।

पिछले दिनों जनता दल यू ने प्रशांत किशोर (PK) को पार्टी से निकाल दिया था. उसके कुछ दिनों के बाद प्रशांत किशोर दिल्ली आये और उन्होंने घोषणा की कि वह अगले दस पंद्रह सालों तक बिहार से कहीं और नहीं जाने वाले. उन्होंने इस दौरान बात बिहार की कार्यक्रम लॉंच किया और घोषणा की कि वह बिहार में युवा नेतृत्व को आगे ला कर बिहार को दस विकसित राज्यों की श्रेणी में लाने का प्रयास करेंगे.

लेकिन तृणमूल कांग्रेस की नयी घोषणा के बाद अब साफ हो गया है कि प्रशांत किशोर बिहार में हवाई घेोषणा कर के फुर्र होने वाले हैं. क्योंकि तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों से जो खबरें आ रही हैं उससे साफ है कि प्रशांत किशोर को दिल्ली में ममता बनर्जी का प्रतिनिधित्व करना पड़ेगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*