महंगाई, GST के खिलाफ सड़क पर बैठ गए राहुल, MP हिरासत में

महंगाई, GST के खिलाफ सड़क पर बैठ गए राहुल, MP हिरासत में

महंगाई, GST पर संसद में न बोलने देने, विपक्ष को ईडी के नाम पर परेशान करने के खिलाफ राहुल गांधी सड़क पर बैठ गए। सारे MP हिरासत में लिये गए। जबर्दस्त विरोध।

आज राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के सांसदों ने महंगाई और जीएसटी पर संसद में बोलने की इजाजत नहीं देने तथा ईडी के नाम पर विपक्ष की आवाज दबाने के खिलाफ जबरदस्त विरोध किया। वे संसद से बाहर निकल आए तथा सड़क पर प्रदर्शन किया। कांग्रेस के सारे सांसदों को पुलिस ने उठाकर, घसीट कर हिरासत में ले लिया। इसके बाद राहुल गांधी अकेले ही सड़क पर बैठ गए। चारों तरफ से भारी संख्या में दिल्ली पुलिस के जवान उन्हें घेरे रहे। राहुल गांधी ने कहा कि वे गिरफ्तारी नहीं देंगे। वे महंगाई और जीएसटी के खिलाफ विरोध करेंगे। करीब घंटे भर तक पुलिस उन्हें घेरे रही। राहुल गांधी ने बैठे-बैठे मोबाइल निकाला और पुलिस की घेरेबंदी का फोटो लिया। बाद में उन्हें भी जबरन पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

इधर, दिल्ली की सड़कों पर युवा कांग्रेस ने जोरदार प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बी.वी. श्रीनिवोस के साथ पुलिस ने बदसलूकी भी की। उनका कॉलर पकड़ लिया। उनके बाल खींचे। इससे भी नहीं माने, तो श्रीनिवास को कार के दरवाजे से जबरन ठेल कर ठूंस दिया।

सोशल मीडिया पर काांग्रेस के प्रतिवाद की अनेक तस्वीरें तथा वीडियो देखे जा रहे हैं। कई लोग कह रहे हैं कि गोदी मीडिया कहती है कि राहुल गांधी विपक्ष की तरह नहीं संघर्ष करते, तो उसके रिपोर्टर आ कर देख लें।

प्रियंका गांधी ने कहा-भाजपा की तानाशाही अब खुलकर सामने है। संसद में जरूरी मुद्दों पर चर्चा नहीं कर सकते और सड़क पर जनता की आवाज नहीं उठा सकते। पुलिस और एजेंसियां लगाकर तानाशाह सरकार विपक्ष को दबाना चाहती है। यह सच की लड़ाई है न झुकेंगे, न डरेंगे लड़ेंगे, जीतेंगे।

मालूम हो कि आज ही ईडी ने सोनिया गांधी से भी पूछताछ की। उनसे पूछताछ तथा संसद में महंगाई और जीएसटी पर बोलने की इजाजत नहीं देने के खिलाफ आज कांग्रेस ने देशभर में प्रदर्शन किया।

ये है इंडिया, दिलों में है प्रेम, भाईचारा ही है भारत की आत्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*