प्रियंका सबसे अलग-नई राह बनाने में जुटीं, चित्रकूट में लड़की हूं..

प्रियंका सबसे अलग-नई राह बनाने में जुटीं, चित्रकूट में लड़की हूं..

प्रियंका गांधी यूपी चुनाव में सबसे अलग व नई राह बनाने की कोशिश में जुटी हैं। आज उन्होंने चित्रकूट में छात्राओं, महिला श्रमिकों से नए अंदाज में संवाद किया।

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी यूपी चुनाव में सबसे अलग और नया प्रयोग कर रही हैं। वे महिलाओं को विशेष तौर पर संगठित करने में लगी हैं। आज उन्होंने चित्रकूट में मैं लड़की हूं, लड़ सकती हूं नारे के साथ महिलाओं के साथ संवाद किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्कूल-कॉलेज की लड़कियां, महिला श्रमिक और अन्य महिलाएं शामिल थीं। यहां संवाद कार्यक्रम में उनका पूरा जोर महिला मुद्दों, महिलाओं की विशेष परेशानी को दूर करने के उपायों पर था।

प्रियंका गांधी ने महिला सुरक्षा के सवाल पर जोर देते हुए कहा कि किसी महिला के साथ कोई उत्पीड़न होने पर तुरत थाने को एफआईआर दर्ज करनी होगी। नहीं करने पर पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई का नियम बनाना होगा। हर थाने में महिला पलिसकर्मी की नियुक्ति को भी अनिवार्य किया जाएगा।

महिलाओं के साथ संवाद कार्यक्रम नदी के राज घाट पर किया गया था। सीढ़ियों पर महिलाएं बैठी थीं। प्रियंका यहां नाव से पहुंचती दिखीं। कई लड़कियों ने उनके साथ सेल्फी ली। वे महिलाओं के कई झुंड से बात करती दिखीं। आज सोशल मीडिया पर #LadkiHoonLadSaktiHoon ट्रेंड करता रहा।

कांग्रेस ने कहा-महिलाओं को 40% टिकट देने का निर्णय हर उस लड़की के लिए है, जिसको राजनीति में आगे बढ़ना है, सशक्त होना है। हम महिला शक्ति को राजनीति के लिए मंच मुहैया करवाएंगे।

प्रियंका गांधी के संवाद कार्यक्रम के दौरान संचालन का पूरा काम महिलाएं ही कर रही थीं। महिलाएं नारा लगा रही थीं-लड़की हूं, लड़ सकती हूं। महिला संवाद से पहले कांग्रेस महासचिव @priyankagandhi ने चित्रकूट के ऐतिहासिक भगवान मत्तगजेंद्र शिव मंदिर में जलाभिषेक कर पूजा अर्चना की और देश व प्रदेश की खुशहाली की मंगल कामना की।

मोदी से अधिक अखिलेश की सभा में जोश, गाजीपुर में उमड़ी भीड़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*