पुणे में हुए हादसे में 15 बिहारियों की मौत, सीएम ने जताया दुख, किया 2-2 लाख देने का ऐलान

पुणे में हुए हादसे में 15 बिहारियों की मौत, सीएम ने जताया दुख, किया 2-2 लाख देने का ऐलान

मुख्यमंत्री ने महाराष्ट्र के पुणे के कोंधवा में हुये हादसे में बिहार के मृत लोगों के परिजनों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है साथ ही मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रूपये अनुदान देने का निर्देश दिया है.

 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने महाराष्ट्र के पुणे के कोंधवा में दीवार गिरने से हुये हादसे को अत्यंत दुखद बताया है तथा हादसे में बिहार के कटिहार के 15 लोगों की मृत्यु पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

मुआवजे की घोषणा

मुख्यमंत्री ने पुणे के कोंधवा में हुये हादसे में बिहार के मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 02-02 लाख रूपये अनुदान तथा घायलों को 50 हजार रूपये अनुदान देने की घोषणा की है।
साथ ही संयुक्त श्रमायुक्त, बिहार भवन, नई दिल्ली को पुणे जाने एवं हादसे में घायल लोगों की समुचित इलाज की व्यवस्था करने का निर्देष दिया है। मुख्यमंत्री ने हादसे में घायल हुये लोगों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की भी ईश्वर से कामना की है।

खबर है कि इमारत की दीवार गिरने से मलबे में अब भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. बताया जा रहा है कि बारिश की वजह से दीवार गिरी है.कोंधवा इलाके में इमारत की यह दीवार झुग्गियों पर गिरी है.इस हादसे के पीछे बारिश वजह बताई जा रही है.

गौर तलब है कि कोढवा में इस हादसे के बाद मौके पर एनडीआरएफ की टीमें पहुंच गई .और बचाव और राहत कार्य शुरू कर दिया . पुणे के जिला कलेक्टर नवल किशोर राम ने कहा कि भारी वर्षा के कारण दीवार ढह गई.

तेजस्वी ने जताया शोक

इस बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी व मीसा भारती और तेजप्रताप यादव ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया है.

 

इस घटना के साथ कंस्ट्रक्शन कंपनी की लापरवाही सामने आ रही है. 15 लोगों की मौत का मामला एक छोटा मामला नहीं है. प्रभावितों को सरकार मदद देगी.कोंढवा इलाके में शुक्रवार की आधी रात के बाद तड़के एक बजकर 45 मिनट में परिसर की दीवार गिर गई. पुणे के पुलिस कमिश्नर के. वेंकटेशम ने कहा कि हमारी टीम घटना के कारणों की जांच कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*