पंजाब- लॉकडाउन का पालन करा रहे पुलिसकर्मी का निहंगों ने काट डाला हाथ

पंजाब की एक खबर ने ऐसे समय में सबको सहमा दिया जब कोरोना का संकट पूरी दुनिया में छाया है. हुआ यह कि रविवार को पंजाब के पटियाला में लॉकडाउन का पालन करा रही पुलिस की टीम पर हमला हुआ और एक एएसआई का हाथ काट लिया गया है.

हाथ काटने का आरोप निहंगा सिख समुदाय के लोगों पर लगा है. इस मामले में सात लोगों को अरेस्ट किया गया है.

हमले में निहंगों ने एक सहायक उपनिरीक्षक की हाथ काट दी। पुलिस टीम पर हमला करने और सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) के हाथ काटने के मामले में राज्य के एक गुरुद्वारे से पांच निहंग सिख समेत सात लोगों को को गिरफ्तार कर लिया गया।

अपने साथ किरपान रखने वाले सिख को नहंग सिख कहा जाता है.

अधिकारियों के अनुसार रविवार तड़के पटियाला की सब्जी मंडी में लाकडाउन का पालन करा रहे है पुलिस ने मंडी के बाहर अवरोधक लगाए थे और लोगों से कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कह रहे थे। पुलिस ने बताया कि चार-पांच ‘निहंगों’ एक समूह एक वाहन में यात्रा कर रहा था और मंडी के अधिकारियों ने सुबह करीब सवा छह बजे सब्जी बाजार के पास उन्हें रुकने के लिये कहा।

पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनदीप सिंह सिद्धू ने कहा, ‘उनसे (कर्फ्यू) पास दिखाने को कहा गया, लेकिन उन्होंने अपनी गाड़ी से दरवाजे और वहां लगाए गए अवरोधकों पर टक्कर मार दी।’ उन्होंने कहा कि इसके बाद इन लोगों ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। उनमें से एक निहंग ने तलवार से एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) का हाथ काट डाला गया।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*