पूर्व IAS ने मोदी से पूछा, गंगा का हवाई सर्वेक्षण कब करेंगे

पूर्व IAS ने मोदी से पूछा, गंगा का हवाई सर्वेक्षण कब करेंगे

प्रधानमंत्री मोदी ने समुद्री तूफान से प्रभावित गुजरात का हवाई सर्वेक्षण किया। इस पर एक पूर्व IAS ने प्रधानमंत्री से पूछा, गंगा का हवाई सर्वेक्षण कब करेंगे?

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समुद्री तूफान ताऊ ते से प्रभावित गुजरात का हवाई सर्वेक्षण किया। सोशल मीडिया पर हवाई सर्वेक्षण करते प्रधानमंत्री की तस्वीर आते ही लोग पूछने लगे कि आप गंगा का हवाई सर्वेक्षण कब करेंगे।

पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने ट्विट किया- गंगा मैया का हवाई सर्वेक्षण कब? उनके ट्विट करते ही अनेक ट्विटर यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी। राकेश लीलोती ने लिखा-उसको सिर्फ गुजरात की चिंता है बाकी देश जाए गड्ढे में। नुरुल शेख ने द टेलिग्राफ अखबार का पहला पन्ना शेयर किया है, जिसमें एक गुजराती कविता और कवयित्री के बारे में छपा है। गुजराती कविता का शीर्षक है शव वाहिनी गंगा।

मनमोहन के बाद गडकरी भी बोले, वैक्सीन का लाइसेंस दे सरकार

पूर्व आईएएस ने एक और ट्विट किया है- मरे होंगे रिकॉर्ड 4529 लोग भारत में, यूपी में कोई नहीं मरा। संत कृपा है, गंगा मैया भी है। मालूम हो कि पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं। 25 वर्षों के सेवाकाल में उन्हें 54 बार तबादला देखना पड़ा। उन्होंने कहा-बहुत छिपाया, बहुत दबाया, पर मां गंगा ने खुद देश को सही तस्वीर दिखा दी।

7 वर्षों में मोदी की जो छवि बनाई, वह एक गुजराती कविता से ढह गई

एक ट्विट में उन्होंने भाजपा नेताओं द्वारा कोविड वायरस के खात्मे के लिए शंख बजाने और हवन करते ठेले के साथ जुलूस निकालने पर करारा व्यंग्य किया। कहा- इन पाखंडियों से प्रदेश बचाओ, समाज बचाओ l मेरठ की गालियों में अंधविश्वास फैला रहे अनपढ़ मूढ़, यह सोच कर कि ऐसा करने से लोग इन्हें माफ़ कर देंगें, फिर से वोट दे देंगें l वे लगातार गांवों में लोगों की परेशानी और हो रही मौतों का सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने कहा-‘जीवनदायिनी’ माँ गंगा को ‘शववाहिनी’ बनाने वालों को ईश्वर भी माफ नहीं करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*