क्वार्टर फाइनल में बिहार हारा, पर मंगल महरुर चमके, बनाए 68 रन

क्वार्टर फाइनल में बिहार हारा, पर मंगल महरुर चमके, बनाए 68 रन

कल रात अहमदाबाद में सैयद मुश्ताक अली टी- 20 ट्रॉफी का क्वार्टर फाइनल मुकाबला बिहार और राजस्थान के बीच हुआ। बिहार हारा, पर किया संघर्ष।

कुमार अनिल

सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम अहमदाबाद में कल रात सैयद मुश्ताक अली टी- 20 ट्रॉफी का चौथा क्वार्टर फाइनल मुकाबला बिहार और राजस्थान के बीच खेला गया। हालांकि इस मैच में बिहार जीत हासिल नहीं कर पाया, पर खिलाड़ियों ने खूब संघर्ष किया। इस मैच में मंगल महरूर ने बिहार की तरफ से एक मोर्चा संभाले रखा और 68 रन बनाए।
बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि राजस्थान के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया और निर्धारित 20 ओवरों में एमके लोमरोर की अतिशी 37 गेंदों पर नाबाद 78 रनों की अर्धशतकीय पारी के सहारे 5 विकेट पर 164 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर बिहार के सामने जीत के लिए 165 रनों का लक्ष्य रखा।

तीरंगा फहरा कर अहमदाबाद गए क्रिकेटर्स को दीं शुभकामनाएं

इससे पहले राजस्थान के सलामी बल्लेबाज बीएस शर्मा और अंकित लांबा ने टीम को ठोस शुरुआत दिलाई और 8.6 ओवरों में 59 रन के योग पर राजस्थान को पहला झटका सलामी बल्लेबाज बी.एस. शर्मा के रूप में लगी जब 38 रन के निजी स्कोर पर बिहार के कप्तान आशुतोष अमन का शिकार बने जिसे अमन ने क्लीन बोल्ड कर चलता बिहार को पहली सफलता दिलाई।

वहीं सलामी बल्लेबाज अंकित लांबा ने भी 38 रन की पारी खेलकर सूरज कश्यप का शिकार बने जिसे सकीबुल गनी के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

बिहार के गेंदबाज कप्तान आशुतोष अमन ने 4 ओवर में 31 रन देकर दो सफलता और सूरज कश्यप ने 4 ओवर में 28 रन देकर दो सफलता हासिल की।
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिहार टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और पारी की शुरुआत करने आए सलामी बल्लेबाज बाबुल और शशीम राठौर कुछ खास नहीं कर सके।

सलामी बल्लेबाज शशीम राठौर बिना खाता खोले 1.4 ओवरों में ए.वी. चौधरी का शिकार बने जिसे चौधरी ने अपने स्पेल के पहले ओवर की चौथी गेंद पर क्लीन बोल्ड कर चलता कर बिहार को पहला झटका दिया उस समय बिहार का कुल स्कोर महज 14 रन था।

बिहार को दूसरा बड़ा झटका 39 रन के योग पर बाबुल कुमार के रूप में लगी जब बाबुल 24 रन के निजी स्कोर पर बिश्नोई के हाथों रन आउट होकर पवेलियन वापस आ गए । उसके बाद एक छोर पर मंगल महरुर मोर्चा संभाले रखा और 58 गेंदों में नाबाद 68 रन की साहसिक अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन टीम की हार से नहीं बचा सके। क्योंकि दूसरे छोर से किसी और बल्लेबाज का साथ नहीं मिला सकीबुल गनी को 10 रन के निजी स्कोर पर सी.पी. सिंह ने क्लीन बोल्ड कर अपना शिकार बनाकर बिहार को 67 रन के योग पर तीसरा झटका दिया।

जबकि 108 रन के योग पर बिहार को छठा झटका रहमतुल्ला के रूप में लगा जब 9 रन के निजी स्कोर रहमतुल्ला को बिश्नोई ने क्लीन बोल्ड कर अपना शिकार बनाया।

बल्लेबाजी करने आए विकास यादव ने हाथ खोलते हुए 17 गेंदों में नाबाद 27 रन की पारी खेली लेकिन वो बिहार टीम की हार को टालने के लिए काफी नहीं थी और 20 ओवर में 4 विकेट खोकर बिहार की टीम 148 रन ही बना सकी। इसके साथ ही बिहार टीम की सारी उम्मीदें समाप्त हो गई और राजस्थान ने बिहार को क्वार्टर फाइनल मुकाबला में 16 रन से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*