इवीएम से हराया गया यूपीए को

पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल विधानमंडल दल की नेता राबड़ी देवी ने कहा कि संपन्न हुये लोकसभा चुनाव में पार्टी को वोट तो काफी मिले लेकिन जिलाधिकारियों की मदद से ईवीएम को ही बदल दिया गया, बावजूद इसके घबराने की जरूरत नहीं है और अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी को पूरी एकजुटता के साथ की काम करने की जरूरत है।

श्रीमती राबड़ी देवी ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की गैरमौजूदगी में पार्टी के प्रदेश कार्यालय में राजद के 30वें स्थापना दिवस समारोह का उद्घाटन करने के बाद कहा कि लोकसभा चुनाव में लोगों ने पार्टी को काफी वोट दिये थे। जिस ईवीएम में पार्टी प्रत्याशियों को वोट बंद थे, उसे जिलाधिकारियों की मदद से बदल दिया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि सभी जिलाधिकारी केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार से मिले हुए थे।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि संवैधानिक संस्था चुनाव आयोग पर से भी लोगों का भरोसा समाप्त हो गया है। लोकसभा चुनाव के बाद ईवीएम कई जगहों पर फेंका हुआ पाया गया था। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद बड़े-बड़े वाहनों पर लादकर ईवीएम एक जगह से दूसरी जगह आता जाता रहा और इस दौरान अदला-बदली की गई। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि कई जगहों पर नेताओं को 500 वोट मिले लेकिन गिनती में उसे 1000 में तब्दील कर दिया गया। यह बढ़ा हुआ वोट कहां से आया।

राजद विधानमंडल दल की नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले पांच वर्षों के कार्यकाल में बिहार के लिए कुछ भी नहीं किया। बिहार के लिए प्रधानमंत्री ने जो घोषणाएं की थी उसे भी पूरा नहीं किया गया। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि प्रदेश में निवेश लाएंगे लेकिन अभी तक यह कोरा छलावा ही साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने लोगों को सिर्फ ठगा है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से हुई मौत के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को जिम्मेवार ठहराते हुये कहा कि इतनी बड़ी संख्या में हुई बच्चों की मौत के बाद मुख्यमंत्री श्री कुमार विपक्ष का सामना नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार काम करने वाली नहीं बल्कि लूट का सूट में लगी हुई है। चमकी बुखार से सिर्फ गरीब परिवार के बच्चे मरे हैं, जो कुपोषण के शिकार थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*