राबड़ी ने स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से मांगा इस्‍तीफा

राजद विधानमंडल दल की नेता राबड़ी देवी ने चमकी बुखार के लिए राज्‍य सरकार को जिम्‍मेवार बताते हुए स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय से इस्‍तीफे की मांग की है। विधान परिषद के पोर्टिको में पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्‍होंने कहा कि अपनी जिम्‍मेवारी लेते हुए मंगल पांडेय इस्‍तीफा नहीं देते हैं तो मुख्‍यमंत्री को खुद नैतिक जिम्‍मवारी लेते हुए इस्तीफा दे देना चाहिए।

उन्‍होंने कहा कि नीतीश सरकार की लापरवाही और गलतियों के कारण मुजफ्फरपुर और उसके आसपास के जिलों में चमकी बुखार से सैकड़ों बच्चों की मौत हो गयी है। उसकी रोकथाम के लिए प्रशासन की ओर से कोई सार्थक पहल नहीं की गयी। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय भी अपनी जिम्‍मेवारी को लेकर लापरवाह बने रहे, इसलिए स्थिति और भयावह हो गयी। यह सरकार की विफलता है। प्रशासनिक तंत्र की नामाकी है। राबड़ी देवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान का स्‍वागत किया, जिसमें उन्‍होंने कहा है कि चमकी से मौत सरकार की विफलता है।  उन्‍होंने कहा कि इस बीमारी की रोकथाम के अलावा बीमार बच्चों के समुचित इलाज के लिए सरकार ने अभी तक कोई व्यवस्था नहीं की है। पूर्व मुख्‍यमंत्री ने कहा कि गरीब परिवार के बच्‍चों को खाने के लिए भरपेट भोजन भी नहीं मिला रहा है। सरकार को गरीब परिवार को खाने के लिए पर्याप्‍त अनाज मुहैया कराना चाहिए।

उधर विधानमंडल के दोनों सदनों में चमकी बुखार से मरे बच्‍चों के प्रति शोक संवेदना प्रकट की गयी और श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*