अमित शाह के इस बयान से क्रोधित राबड़ी ने उन्हें कहा बदजुबान, तड़ीपार हार से बौखला गया है

अमित शाह के इस बयान से क्रोधित राबड़ी ने उन्हें कहा बदजुबान, तड़ीपार हार से बौखला गया है

अमित शाह के एक बयान से बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी इतनी क्रोधित हुई कि उन्होंने अमित शाह को बदजुबान तड़ीपार तक कह दिया.

दर असल अमितशाह ने सीतामढ़ी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि पाकिस्तान पर भारत के हमले के बाद देश में दो लोगों के घर में मातम का माहौल था. एक लालू-राबड़ी का आवास तो दूसरा राहुल बाबा का घर.
अमित शाह के इस बयान पर राबड़ी देवी ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें बदजुबान और तड़ीपार तक कह डाला. इतना ही नहीं राबड़ी ने याद दिलाया कि इस तड़ीपार से बड़ा कोई बदजुबान नहीं है.
राबड़ी देवी ने इतनी तीखी प्रतिक्रिया जताते हुए याद दिलाया कि बिहार विधान सभा चुनाव के दौरान अमित शाह ने कहा था कि अगर बिहार में भाजपा हार गयी तो पाकिस्तान में ( खुशी से) पटाखे फूटेंगे. अमितशाह ने तब यहां तक कहा था कि अगर बिहार में भाजपा की सरकार बनेगी तो उसे वोट नहीं देने वालों को पाकिस्तान भेजा जायेगा.
अमित शाह के ताजा बयान पर राबड़ी देवी  ने कहा  कि “इस तड़ीपार से बड़ा कोई बदज़ुबान नहीं है. विगत बिहार चुनाव में भी यह बिहारियों को पाकिस्तान भेज रहा था। वहाँ पटाखे फोड़ रहा था. बीजेपी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की समय सारिणी बता रहा था.बिहार ने इनको तबियत से मज़ा चखाया. अब फिर हार देख बौखला गया है”.

अमित शाह को अदालत ने किया था तड़ीपार

याद दिला दें कि गुजरात दंगों के दौरान अमित शाह की भूमिका के बाद खुद अदालत ने उन्हें तड़ीपार करके गुजरात में आने से पाबंदी लगा दी थी. 2002 में जब गुजरात दंगा हुआ था तो अमित शाह वहां के गृह राज्य मंत्री थे. इन दंगों में दो हजार से ज्यादा लोग मारे गये थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*