राहुल बोले- वे मुझे छू नहीं सकते, गोली मार सकते हैं

राहुल बोले- वे मुझे छू नहीं सकते, गोली मार सकते हैं

राहुल ने कहा कि देश को मोदी चार-पांच पूंजीपतियों के हाथों सौंप देना चाहते हैं। मैं देशभक्त हूं, अकेला रह जाऊं, तब भी सच बोलूंगा।

कुमार अनिल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री पर करारा हमला किया। कहा, प्रधानमंत्री अपने चार-पांच पूंजीपति मित्रों के हाथों पूरा देश सौंप देना चाहते हैं। आप जहां जाइए, एयरपोर्ट हो, पावर हो, इन्फ्रास्ट्रक्चर हो, सब जगह नरेंद्र मोदी के कुछ मित्रों का कब्जा होता जा रहा है। वे चाहते हैं कि किसानों की जमीन और कृषि का लाभ भी उन्हीं के हवाले कर दिया जाए। राहुल ने कहा किसान अपने लिए ही नहीं, बल्कि मध्यवर्ग और पूरे देश के युवाओं के लिए लड़ रहे हैं।

राहुल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वे किसी से डरते नहीं, क्योंकि उन्हें कोई छू नहीं सकता। हां, वे मुझे गोली मार सकते हैं। मैं देशभक्त हूं। चाहे सारे लोग एक तरफ हो जाएं और मैं अकेला रह जाऊं, लेकिन फिर भी मैं सच बोलता रहूंगा।

दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने देश और खासकर युवाओं को आगाह किया कि जिन बातों के खिलाफ 70 साल पहले आजादी की लड़ाई लड़ी गई, वही चीजें आज फिर से हम पर थोपी जा रही हैं। आज अगर किसी को समझ में नहीं आ रहा है, तो गुलाम बनने पर समझ में आएगा। लेकिन वे गुलाम नहीं हैं और सच बोलते रहेंगे।

रणनीति;नीतीश के खिलाफ BJP का बड़ा हथियार बनेंगे शाहनवाज

राहुल ने जोर देकर कहा कि देश में सबसे ज्यादा रोजगार देनेवाला क्षेत्र कृषि है। अब तक कृषि का फायदा किसानों, खेत मजदूरों को मिलता रहा है। इसके लिए पूरा सिस्टम बना हुआ है। मंडी सिस्टम है। एमएसपी है। अब मोदी चाहते हैं जिस तरह एयरपोर्ट, रेलवे अपने मित्रों को दे रहे हैं, उसी तरह खेती का पूरा फायदा भी अपने चार-पांच पूंजीपति मित्रों के हवाले कर दें। वे मंडी को खत्म कर रहे हैं, एमएसपी को धीरे-धीरे कम कर रहे हैं और एक दिन किसान को उसी के खेत में बंधुआ मजदूर बना देंगे। उन्होंने पूरे देश से किसानों का समर्थन करने की अपील की, क्योंकि किसान अपने लिए से ज्यादा देश के लिए लड़ रहे हैं, ताकि भविष्य में भी सबको सस्ता अनाज खाने को मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*