राहुल ने चुनाव आयोग की भूमिका पर सवाल उठाये

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए आज कहा कि इस लोक सभा चुनाव में उसकी गतिविधि शुरू से संदिग्ध रही है और पूरे चुनाव में उसने जो भूमिका निभा उसे पूरे देश ने देखा और उससे साफ हो गया है कि आयोग अब निष्पक्ष नहीं रहा।

श्री गांधी ने ट्वीट किया कि चुनाव आयोग ने चुनावी बांड और ईवीएम से लेकर चुनावी कार्यक्रम में हेरफेर करने, नमो टीवी, ‘मोदी सेना’ और अब केदारनाथ के नाटक तक श्री मोदी और उनके गिरोह के समक्ष आत्मसर्पण किया है और सभी देशवासियों ने इसे स्पष्टरूप से देखा है। चुनाव आयोग पहले निडर और सम्मानित होता था। अब उसमें वह बात नहीं है।

कांग्रेस आयोग पर लगातार आरोप लगा रही है कि इस चुनाव में उसकी भूमिका संदिग्ध रही है। उसका आरोप है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पार्टी ने आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लेघन की 11 शिकायतें दर्ज कराई थीं लेकिन आयोग ने उन पर विचार नहीं किया। पार्टी जब यह मामला उच्चतम न्यायालय ले गयी तो आयोग ने श्री मोदी को क्लीनचिट दे दी।

यी दिल्ली, 19 मई (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश की मातृशक्ति को सलाम करते हुए आज कहा कि इस चुनाव में उनकी अहम् भूमिका रही है।

श्री गांधी ने ट्वीट किया, “आज सातवें और आखिरी चरण का मतदान है। इस चुनाव में हमारी माता और बहनों ने अहम् भूमिका निभाई है। उनकी भूमिका न सिर्फ उम्मीदवार के रूप में है, बल्कि एक समर्पित मतदाता के रूप में भी रही है, इसलिए उनकी आवाज जरूर सुनी जानी चाहिए। मैं उन सबको सलाम करता हूं।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने इसके साथ ही एक वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें महिलाएं ‘हार-जीत हम तय करेंगे, महिला शक्ति देश की तरक्की, हमको चाहिए गरिमा, देश की शक्ति महिला शक्ति’ जैसे नारे लगा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*