राहुल ने कांग्रेसियों सेकहा शुक्रिया, मैं अब आपका अध्यक्ष नहीं नया अध्यक्ष ज्लद चुन लीजिए

राहुल ने कांग्रेसियों सेकहा शुक्रिया, मैं अब आपका अध्यक्ष नहीं नया अध्यक्ष ज्लद चुन लीजिएrahul gandhi Wardha

राहुल गांधी ने बुधवार को साफ घोषणा कर दी कि अब वह कांग्रेस के अध्यक्ष नहीं हैं. उन्होंने कांग्रेसियों से कहा कि आपका बहुत-बहुत शुक्रिया. आप पार्टी का नया अध्यक्ष जल्द से जल्द चुन लें.

एनडीटीवी के  मुताबिक, राहुल गांधी ने कहा कि नए अध्यक्ष के फैसले पर बिना किसी देरी के फैसला होना चाहिए।
 
उन्होंने कहा- “मैं इस प्रक्रिया में कहीं नहीं हूं। मैंने पहले ही अपना इस्तीफा सौंप दिया है।” राहुल ने कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक जल्द से जल्द बुलाया जाना चाहिए ताकि इस पर फैसला हो सके।
 
 
 
गौरतलब है कि 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की बड़ी हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी लेकिन कांग्रेस तबसे लगातार उनकी पेशकश ठुकराती रही है. खबरों के अनुसार राहुल ने 20 मई को ही अपना इस्तीफा दे दिया था.
राहुल ने अपने इस्तीफे में लिखा था कि कांग्रेस अध्यक्ष के पद रहना एक बहुत बड़ा सम्मान है क्योंकि कांग्रेस देश के जीवनरक्त की तरह है. रहालु ने कहा कि अब वह कांग्रेस के अध्यक्ष नहीं हैं. उन्होंने कांग्रेसियों को धन्यवाद दिया.
राहुल ने कहा है कि 2019 लोकसभा चुनाव में आये परिणाम के लिए वह जिम्मेदार हैं. मालूम हो कि कांग्रेस को इस चुनाव में मात्र 52 सीटें आयी थीं.
मीडिया की खभरों के अनुसार राहुल ने साफ कर दिया है कि वह अगले अधअयक्ष को चुने जाने की प्रक्रिया में किसी भी तरह की भूमिका में नहीं रहेंगे.
इससे पहले, बुधवार को कांग्रेस में नेतृत्व संकट के बीच, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने संयुक्त प्रगतिशील गठंबधन (UPA Chairperson) अध्यक्ष व पार्टी की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से उनके आवास पर मुलाकात की थी.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*