रेलवे अभ्यर्थियों ने तोड़ दिया रिकॉर्ड, समर्थन में कूदे राहुल

रेलवे अभ्यर्थियों ने तोड़ दिया रिकॉर्ड, समर्थन में कूदे राहुल

#JusticeForRailwayStudents ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। दोपहर तक तीन मिलियन ट्वीट हो चुके थे, बाद में संख्या दिखाना बंद कर दिया। समर्थन में उतरे राहुल गांधी।

आज देश के बेरोजगार युवकों ने फिर हुंकार भरी है। दोपहर तक #JusticeForRailwayStudents हैशटैग के साथ लगभग तीन मिलियन ट्वीट हो चुके थे, बाद में ट्विटर ने संख्या दिखाना बंद कर दिया। हंसराज मीणा ने एक पोस्टर में लिखा है कि रेलवे ग्रुप डी में 1,03,739 पदों की वैकेंसी 2019 में निकाली गई। एक करोड़ 26 लाख युवकों ने आवेदन दिया। आवेदन शुल्क 500 रुपए था। तीन साल बीत गए मोदी सरकार ने अबतक परीक्षा की तिथि भी घोषित नहीं की है। हजारों करोड़ रुपए फीस ले लिया गया।

सोशल मीडिया में एक से एक पोस्टर, वीडियो पोस्ट किए गए हैं। हीरा मीणा ने एक पोस्टर में मोदी के चित्र के साथ तुकबंदी की है-बेचत-बेचत मैं चला, उपक्रम बचा न कोय, छूट गया हो यदि कुछु, तो सूचित कर दो मोय। नीचे लिखा है-बेचूजीवी जी के दोहे।

रेलवे अभ्यर्थियों के समर्थन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी कूद पड़े। उन्होंने ट्वीट किया-पहले रेलवे में नौकरी एक सम्मान की बात होती थी, आज रेलवे में नौकरी ही नहीं होती, जल्द ही, पहले-सा रेलवे ही नहीं होगा! जनता से अन्याय बंद करो। प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए ट्वीट किया-.@narendramodi जी आप अपने खरबपति मित्रों को तो कभी इतना इंतजार नहीं कराते। कृषि कानून बनने से पहले ही उनकी तैयारियां करा दी थीं। लेकिन, युवाओं से आपकी क्या दुश्मनी है? रेलवे की परीक्षा की तैयारी करने वाले युवाओं की बात क्यों नहीं सुनी जा रही है?

प्रियंका गांधी ने रेलवे बचाओ, रोजगार बचाओ नारे के साथ एक पोस्टर भी जारी किया जिसमें चार मांगें लिखी हैं-आईआऱएमएस का नोटिफिकेशन तुरत जारी करो। रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा की तिथियां तुरत जारी करो। आरआरबी एनटीपीसी की ज्वाइनिंग तय सीमा में जल्द कराओ तथा रेलवे अप्रेंटिस को रोजगार दो।

राजद ने चेताया, मंदिर को मॉल न समझे नीतीश सरकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*