रेलवे ने सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट कर विशेष चौकसी बढ़ायी

भारत-नेपाल सीमा से लगे पूर्व मध्य रेल के समस्तीपुर मंडल में आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट कर विशेष चौकसी बरती जा रही है। समस्‍तीपुर मंडल सुरक्षा आयुक्त अंशुमान त्रिपाठी ने बताया कि समस्तीपुर रेल मंडल क्षेत्र के तहत आने वाले राज्य के 15 जिलों को विशेष तौर पर अलर्ट किया गया है।

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के आतंकी नेपाल के रास्ते बिहार से देश में घुसपैठ करने की कोशिश में लगे हैं। उन्होंने कहा कि मंडल का अधिकांश रेलवे परिक्षेत्र नेपाल की सीमा से लगा हुआ है। इसी कारण आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए सभी सुरक्षा अधिकारियों, रेल पुलिस और स्थानीय पुलिस-प्रशासन को सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के साथ-साथ निरोधात्मक कदम उठाने का निर्देश दिया गया है।

श्री त्रिपाठी ने बताया कि दीपावली और छठ पर्व को लेकर भी रेलवे पहले से ही अलर्ट मोड पर है। लेकिन अब आतंकी हमले की आशंका एवं नेपाल के रास्ते आतंकियों के देश में घुसपैठ की सूचना पर मंडल में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है। उन्होंने बताया कि भारत-नेपाल सीमा से लगे सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण के मोतिहारी, पश्चिम चंपारण के बेतिया एवं बगहा और अररिया समेत 15 जिलों के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के साथ-साथ मुजफ्फरपुर एवं कटिहार पुलिस अधीक्षक (रेल) को पत्र लिख कर आतंकी हमले की आशंका से अवगत कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*