वृक्ष लगाकर याद किये गए राजीव गाँधी

युवाओं ने पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत में सुचना क्रांति के जनक राजीव गाँधी को कटिहार में पेड़ लगाकर दी गयी श्रद्धांजलि। युवाओं ने उन्हें प्रेरणा श्रोत बताया।

पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी के 76 वें जयंती (सद्भावना दिवस) के अवसर पर भारतीय युवा कांग्रेस के द्वारा बिहार के कटिहार ज़िले में प्राणपुर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में “पेड़ लगाओ जीवन बचाओ” अभियान के तहत आने वाले पीढ़ी के नाम युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के द्वारा पौधे लगाया गया साथ ही साथ लगभग सैकड़ों पौधों का वितरण किया गया।

राहुल ने किया अपने इस्तीफे का पत्र सार्वजनिक, पढ़ लीजिए कांग्रेसियों को झकझोर देने वाला पत्र


युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव तौकीर आलम ने बताया की पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी जी अपने कार्यकाल में सूचना क्रांति के जनक माने जाते थे देश के कंप्यूटराइजेशन और टेलीकम्युनिकेशन क्रांति का श्रेय उन्हीं को जाता है उन्होंने अपने कार्यकाल में विभिन्न कार्य किए जिसमें महिलाओं को 33 % अधिकार दिलाने का काम, मतदाता की उम्र 21 वर्ष से 18 वर्ष करने का काम, पंचायती राज व्यवस्था लागू करने का काम आदि किया ।


राजीव गाँधी को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा की दुर्भाग्यवश चुनाव प्रचार के दौरान 21 मई 1991 को लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल इल्म नामक आतंकवादी संगठन के आतंकवादियों ने बम विस्फोट के द्वारा हत्या कर दी।

कांग्रेस विधायक भी कूदे जल-प्रकोप में फंसे लोगो को बचाने के लिए


कार्यक्रम के दौरान रिजवान अहमद को युवा कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष आजमनगर बनाने की भी घोषणा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*