अगले 5 साल में गरीबी रेखा के नीचे कोई नहीं रहेगा

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज दावा किया कि यदि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की दुबारा सरकार बनी तो अगले पांच साल में देश में एक भी व्यक्ति गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) नहीं रहेगा।


श्री सिंह ने शिवहर में राजग उम्मीदवारों के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुये कहा कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद यदि केंद्र में राजग की दुबारा सरकार बनी तो अगले पांच साल में देश में एक भी व्यक्ति बीपीएल श्रेणी में नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार का संकल्प है कि वर्ष 2022 तक सभी के पास पक्का मकान हो और सभी घर को रसोई गैस का कनेक्शन उपलब्ध करा दिया जाए।

भाजपा नेता ने कहा कि मोदी सरकार के दुबारा सत्ता में आने पर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ पाने के लिए पांच एकड़ जमीन की शर्त समाप्त कर दी जाएगी। इसके तहत सभी किसानों को छह हजार रुपये मिलेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की नीयत साफ है। इसके कारण इस सरकार में गरीबों को ध्यान में रखा गया है। उनके लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई गई हैं।

श्री सिंह ने कहा कि भारत कमजोर नहीं, बल्कि दुनिया के ताकतवर देशों में शामिल हो गया है। यह उसकी ताकत का ही नतीजा है कि उसका एंटी सैटेलाइट मिसाइल महज तीन मिनट में दुनिया के किसी भी सेटेलाइट मिसाइल को ध्वस्त कर सकता है। उन्होंने कहा, “हम विस्तारवादी कभी नहीं रहे लेकिन आत्मरक्षा के लिए जल, थल और वायु तीनों सेनाओं की ताकत बढ़ाने की दिशा में तेजी से अग्रसर है।”

गृहमंत्री ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था का विकास तीव्र गति से हो रह है। यह मोदी सरकार का ही चमत्कार है कि भारत दुनिया के तेजी से विकास करने वाली अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो गया है। उन्होंने मोदी सरकार के विकास कार्यों के आधार पर राजग प्रत्याशियों को वोट देने की अपील करते हुये कहा, “हमें देश और बिहार की जनता की आंखों में धूल झोंककर वोट नहीं चाहिए बल्कि लोग हमारी सरकार के विकास कार्यों को ध्यान में रखकर ही वोट करें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*