फेसबुक पर घृणा बांटने वाली ऋचा को अदालत का हुक्म कुरान की प्रति बांटो तो मिलेगी जमानत

फेसबुक पर घृणा बांटने वाली ऋचा को अदालत का हुक्म  कुरान की प्रति बांटो तो मिलेगी जमानत

 

मुसलमानों के खिलाफ नफरत भरे पोस्ट फेसबुक पर डालने वाली रांची छात्रा ऋचा भारती को अदालत ने इस शर्त पर जमानत देने का हुक्म दिया है कि उन्हें कुरान की प्रतियां बांटनी होगी.

अदालत ने कहा है कि ऋचा को कुरान की चार प्रतियां पुस्तकालयों में बांटनी होगी जबकि एक प्रति अंजुमन ए इस्लामिया के सदर को देनी होगी.

गौरतलब है कि ऋचा भारती को रांची की पुलिस ने तब गिरफ्तार किया था जब उन्होंने फेसबुक पर मुसलमानों के खिलाफ नफरत भरा पोस्ट लिखा था. इस पोस्ट के खिलाफ अंजुमन इस्लामिया ने पुलिस में शिकायत की थी. इस शिकायत के तत्काल बाद पुलिस ने ऋचा को गिरफ्तार कर लिया था.

ऋचा हुई थी गिर्फतार

गिरफ्तारी के बाद ऋचा ने जमानत की अर्जी दाखिल की थी. इस मामले की सुनवाई करते हुए जुडिसियल मजिस्ट्रेट मनीष सिंह ने उन्हें इस शर्त पर जमानत देने का फैसला किया कि उन्हें कुरान की पांच प्रतियां बांटनी होगी. जुडिसियल मजिस्ट्रेट के इस फैसले का मकसद दूसरे धर्म के लोगों का सम्मान करना समझा जा रहा है.

इस बीच इस फैसले के बाद सोशल मीडिया पर मिली जुली प्रतिक्रिया आ रही है.

कुछ लोगों ने इस फैसले को अस्वीकार्य बताया है और कहा है कि ऋचा को इस फैसले को नहीं मानना चाहिए. हालांकि एक खबर में यह बताया गया है कि ऋचा ने इस शर्त को मानने से इनकार कर दिया है.

अगर ऋचा ने इस शर्त को नहीं माना तो उनकी जमानत मंजूर नहीं होगी.

आप को बता दें कि यह पहला अवसर नहीं था कि ऋचा ने दो समुदायों के दरम्यान नफरत फैलाने वाले पोस्ट डाले हों.ऋचा पर घृणास्पद पोस्ट डालने के आरोप पहले भी लगते रहे हैं. लेकिन इस बार उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत की गयी. जिसके नतीजे में तत्काल उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*