रिकॉर्ड : BJP प्रदेश अध्यक्ष की सभा में कुर्सी पर 27 लोग, 16 खड़े

रिकॉर्ड : BJP प्रदेश अध्यक्ष की सभा में कुर्सी पर 27 लोग, 16 खड़े

कुढ़नी उप चुनाव में भाजपा नेता रिकॉर्ड बना रहे हैं। गुरुवार को सुशील मोदी की सभा में 100 लोग भी नहीं थे और शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष की सभा में कुल 43 लोग!

मुजफ्फरपुर के कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र में 5 दिसंबर को मतदान है। भाजपा के तमाम बड़े नेता रोज दौरा कर रहे हैं, लेकिन एक अजीब रिकॉर्ड बना रहे हैं। हर नेता में जैसे लगता है कि इस बात की प्रतियोगिता हो गई है कि किसकी सभा में कम लोग रहते हैं। गुरुवार को भाजपा के बड़े नेता और सांसद सुशील मोदी की सभा में सौ लोग भी नहीं थेय़ 50 कुर्सियां थीं, उनमें भी आठ खाली। आज शुक्रवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल की सभा ने नया रिकॉर्ड बना दिया। 27 लोग कुर्सियों पर थे और 16 लोग खड़े हैं। मजेदार यह है कि ये फोटो खुद बिहार भाजपा ने ट्विटर पर शेयर किए हैं। संजय जायसवाल ने भी कई फोटो शेयर किए हैं। किसी में सौ लोग नहीं दिख रहे। आखिर सदस्य के मामले में सबसे बड़ी पार्टी के बड़े नेताओं को सुनने लोग क्यों नहीं आ रहे?

हां, एक बात की सराहना करनी होगी कि भले ही भाजपा नेताओं को सुनने लोग नहीं आ रहे, लेकिन वे सभा करने से पीछे नहीं हट रहे। खुद ही सभा की ‘भीड़’ की तस्वीर भी शेयर कर रहे हैं।

क्या भाजपा का हिंदुत्व काम नहीं कर रहा है? कई राजनीतिक विशेष5 कहते रहे हैं कि अतिपिछड़ों को भाजपा ने हिंदुत्व के रंग में रंग दिया है, लेकिन कुढ़नी की भाजपा की सभाओं में इस वर्ग का नहीं आना भाजपा के लिए चिंता का विषय हो सकता है। हिंदुत्व के अलावा भाजपा ने महागठबंधन सरकार को जंगल राज की वापसी करार दिया था। अब वे हर मोर्चे पर नीतीश कुमार को फेल बता रहे हैं। लेकिन उनकी सभाओं में लोगों का नहीं आना बताता है कि भाजपा और जनता में कहीं न कहीं पहले वाला कनेक्ट टूट गया है। अब देखना है परिणाम क्या आता है.

रिकॉर्ड : रवीश कुमार के वीडियो को 24 घंटे में 42 लाख लोगों ने देखा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*