नीतीश के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा 828 करोड़ की राशि से बना बांध : तेजस्‍वी

बटेश्वर गंगा पंप कैनल प्रोजेक्ट डैम टूटने के लेकर पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि ‘मुख्यमंत्री नीतीश जी द्वारा उद्घघाटन के 18 घंटे पहले ही 828 करोड़ की राशि से बना बांध नीतीश जी के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। ईमानदार है जी?’ गौरतलब है कि भागलपुर जिले के कहलगांव में 828 करोड़ रुपए की लागत से तैयार बटेश्वर गंगा पंप कैनल प्रोजेक्ट का डैम ट्रायल के दौरान टूट गया. यह 40 साल पुराना प्रोजेक्‍ट था.

नौकरशाही डेस्‍क

आज मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का सुबह 11.20 बजे इसका इनॉगरेशन करने का प्रोग्राम था, मगर मंगलवार की शाम चार बजे 12 में से सिर्फ 5 मोटर पंप चालू करने के करीब एक घंटे बाद डैम टूट गया. इसको लेकर तेजस्‍वी ने ट्विटर पर उद्घाटन समारोह का पोस्‍टर पोस्‍ट करते हुए लिखा कि ‘नीतीश जी की सरपरस्ती मे जल संसाधन विभाग द्वारा बाढ़ कटाव/बाढ़ राहत मे घोटाला, नहर/बांध निर्माण-मरमत्ति मे घोटाला.’ साथ ही उन्‍होंने जल संसाधन विभाग को भ्रष्टाचार का गढ़ बताया.

वहीं, तेजस्‍वी ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए लिखा कि नीतीश कुमार बतायें, 828 करोड़ की लागत से बनी बांध परियोजना को भी चूहे कुतर गए है क्या ? जो बांध टूट गया ? इसका सेहरा भी चूहों के सिर बांधना चाहिए. गौरतलब है कि पिछले दिनों बिहार में आई भीषण बाढ़ के बाद जल संसाधन विभाग के मंत्री ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर बांध टूटने का कारण चूहों को बताया थ. और उससे पहले पुलिस द्वारा जब्‍त शराब को चूहे द्वारा गट करने की बात आई थी. इसको लेकर पूर्व उपमुख्‍यमंत्री ने पहले भी नीतीश कुमार पर तंज किया था.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*