RJD बोला, याद है वादा, बिहार में बड़ी वैकेंसी, 20 से करें आवेदन

RJD बोला, याद है वादा, बिहार में बड़ी वैकेंसी, 20 से करें आवेदन

बिहार में बड़ी वैकेंसी निकली है। 7692 पदों के लिए इसी महीने आवेदन प्रक्रिया शुरू हो रही है। RJD ने कहा, बिहार के युवकों से किया अपना वादा याद है।

बिहार के बेरोजगार युवकों के लिए अच्छी खबर है। प्रदेश में बड़ी वैकेंसी निकली है। कुल 7692 पदों पर नियुक्ति होगी, इनमें क्लर्क और अन्य पद शामिल हैं। आवेदन की प्रक्रिया इसी महीने 20 सितंबर से शुरू हो रही है। सत्ताधारी दल राजद ने कहा कि बिहार के युवकों से 2020 चुनाव में किया गया वादा उसे अच्छी तरह याद है।

जिन पदों के लिए वैकेंसी निकली है, वे श्रेणी तीन या सी श्रेणी में आते हैं। बिहार सिविल कोर्ट ऑफिसर्स एंड स्टाफ (रेक्रूटमेंट, ट्रांसफर एवं अन्य सेवाएं) रूल्स 2022 के आलोक में भर्तियां निकाली गई हैं, जिनमें क्लर्क के 3325, स्टेनोग्राफर के 1562, कोर्ट रीडर सह डिपोजिशन राइटर के 1132 तथा प्यून के 1673 पद शामिल हैं। कुल मिलाकर 7692 पदों पर नियुक्ति होगी।

इन पदों के लिए आन लाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन प्रक्रिया 20 सितंबर से शुरू हो रही है। आवोदन की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर है। इस संबंध में विस्तृत जानकारी वेबसाइट पर दी गई है। इस खबर के साथ वह सूचना भी दी जा रही है, जिसके जरिये आपको विस्तार से जानकारी मिल सकेगी।

इस बीच राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने इस वैकेंसी के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को बधाई है। उन्होंने कहा-जो वादा किया है पुरा करेंगे। महागठबंधन की सरकार काम करती है जुमलेबाजी नहीं। वादे पर खड़े उतरने के लिए महागठबंधन मे‌ शामिल सभी दलों के नेताओं सहित मा.मुख्यमंत्री श्री@NitishKumar जी एवं मा.उपमुख्यमंत्री श्री@yadavtejashwi जी को बहुत बहुत बधाई @cpimlliberation@cpimspeak@INCIndia। मालूम हो कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दो दिन पहले ही पुलिस विभाग में भर्ती प्रक्रिया को तेज करने का आदेश विभाग को दिया है। संभव है पुलिस विभाग की तरफ से भी जल्द ही सूचना जारी हो।

जनसंख्या वृद्धि दर पर धार्मिक उन्माद को हवा दे रही BJP : JDU

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*