RJD चाहता है नीतीश बनें इंडिया के संयोजक : मनोज झा

RJD चाहता है नीतीश बनें इंडिया के संयोजक : मनोज झा

RJD चाहता है नीतीश बनें इंडिया के संयोजक : मनोज झा। तेजस्वी ने दी सहमति। तीन जनवरी को वर्चुअल बैठक की संभावना। यूपी की सियासत बदल जाएगी।

पहली बार राजद ने खुलकर कहा है कि मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाया जाना चाहिए। इस बात की घोषणा पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने पटना में एक प्रेस वार्ता में की। स्पष्ट है इस मामले में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने पहले सहमति दे दी है, तभी इसकी घोषणा राजद प्रवक्ता ने की। मनोज झा ने यह भी कहा कि अगले चार महीने तक केंद्रीय जांच एजेंसिंया अत्यधिक सक्रिय रहेंगी। निशाने पर तेजस्वी यादव, अरविंद केजरीवाल तथा हेमंत सोरेन हैं।

राजद सांसद और प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि उनका दल चाहता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाया जाए। उनकी इस घोषणा से अचानक देश की राजनीति गरमा गई। इस घोषणा के बाद माना जा रहा है कि एक स्तर पर इंडिया गठबंधन में नीतीश कुमार को संयोजक बनाने के प्रस्ताव पर सहमति बन गई है। पिछले दिनों मल्लिकार्जुन खड़गे ने नीतीश कुमार से बात की थी। मीडिया में खबरें आ रही हैं कि नीतीश कुमार को संयोजक बनाने पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी सहमति दे दी है। इरविंद केजरीवाल ने भी सहमति दे दी है। अब औपचारिक घोषणा होना बाकी है। तीन जनवरी को गठबंधन की बैठक वर्चुअल होने की संभावना है। संभव है कल नीतीश कुमार को इंडिया का संयोजक बनाने की घोषणा कर दी जाए। अगर नीतीश कुमार संयोजक बनते हैं तो बिहार को न सिर्फ बिहार में बल्कि यूपी में भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

राजद प्रवक्ता ने कहा कि 22 जनवरी तक केंद्रीय एजेंसियां ज्यादा सक्रिय रहेंगी। संभव है कुछ विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी हो जाए। उन्होंने कहा कि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व तेजस्वी यादव, अरविंद केजरीवाल तथा हेमंत सोरेन से घबराया हुआ है। लेकिन विपक्षी एकता न तो इससे कमजोर होगी और ही विपक्ष का कोई दल ऐसे कदमों से जरने वाला है। उन्होंने भगवान राम के नाम पर राजनीति करने की भी आलोचना की।

ड्राइवरों के साथ हुए राहुल, अखिलेश, नया कानून शहंशाह का फरमान