चुनाव में हरवाने वाले भीतरघातियों पर राजद ने किया जोरदार आघात

चुनाव में हरवाने वाले भीतरघातियों पर राजद ने किया जोरदार आघात

विधानसभा चुनाव में राजद सबसे बड़ी पार्टी तो बन के उभरी लेकिन कुछ भीतरघातियों के कारण उसे सत्ता से वंचित होना पड़ा.

ऐसे में राजद के शीर्ष नेतृत्व ने प्रत्याशियों के फीडबैक के आधार पर भीतरघात करने वाले नेताओं पर चुन-चुन के ऐक्शन लेना शुरू कर दिया है.

इसी कड़ी में राजद नेृत्व ने वैसे नेताओं की पहचान शुरू कर दी है जो पार्टी में रहते हुए अपने दल के प्रत्याशियों के खिलाफ काम कर रहे थे.

इसकी शरुआत पार्टी ने पुर्वी चम्पारण से की है.

दल विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने के कारण राजद ने हरसिद्धि विधानसभा के तीन कार्यकर्ताओं को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. पार्टी ने रह निर्णय विधानसभा प्रत्याशी द्वारा दिए गए फीडबैक के आधार फर लिया है.

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिह के निर्देशानुसार व हरसिद्धि विधानसभा के पूर्व राजद विधायक प्रत्याशी कुमार नागेन्द्र बिहारी की अनुशंसा पर हरसिद्धि प्रखंड अध्यक्ष मोहन लाल सहनी, राजद युवा प्रखंड अध्यक्ष संजय यादव व तुरकौलिया प्रखंड अध्यक्ष राजदेव यादव को पार्टी के पद एवं प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है.

राजद सूत्रों का कहना है कि राज्य के तमाम जिलों के हारे हुए प्रत्याशियों से फीडबैक लिया जा रहा है. जहां कहीं भी इस तरह की शिकायत मिलेगी उसकी जांच की जायेगी. जांच के बाद वैसे नेताओं व कार्यकर्ताओं पर किसी तरह की नर्मी नहीं बरती जायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*