राजद के चार में से दो उम्‍मीदवार जीते

सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र में मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने सत्तारूढ़ जनता यूनाईटेड को धूल चटाते हुये आज 15505 मतों के अंतर से जीत हासिल की।


राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार, सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र में राजद के जफर आलम ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी जदयू के डॉ. अरुण कुमार को 15505 मतों के भारी अंतर से पटखनी दी है। मतगणना समाप्त होने पर श्री आलम को 71441 मत हासिल हुये जबकि डॉ. कुमार का जनाधार 55936 वोटों पर ही सिमट गया। वहीं, राजद नीत महागठबंधन की घटक विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) उम्मीदवार दिनेश कुमार निषाद को 25225 वोट हासिल किये।

कांग्रेस की पारंपरिक विधानसभा सीट रही किशनगंज पर भाजपा के कब्जा जमाने की कोशिशों को जबरदस्त झटका देते हुये ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने पहली बार आज इस क्षेत्र में जीत का परचम लहराया।
हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम के कमरुल होदा ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा की स्वीटी सिंह को 10204 मतों के भारी अंतर से पराजित कर दिया। श्री होदा ने कुल 70469 वोट हासिल किये जबकि श्रीमती सिंह को 60265 मतों से ही संतोष करना पड़ा।
इस दौरान मजेदार वाकया यह रहा कि कांग्रेस की पारंपरिक विधानसभा सीट माने जाने वाली किशनगंज के दो बार के विधायक एवं किशनगंज के वर्तमान सांसद डॉ. जावेद की मां एवं कांग्रेस प्रत्याशी सईदा बानों को महज 25285 वोट मिले।

बांका लोकसभा क्षेत्र के बेलहर विधानसभा सीट से राष्ट्रीय जनता दल के रामदेव यादव और सिवान संसदीय क्षेत्र के दरौंधा विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के बागी निर्दलीय उम्मीदवार करणजीत सिंह उर्फ व्यास सिंह विजयी हुये हैं। मतगणना समाप्त होने पर बेलहर विधानसभा क्षेत्र में राजद के रामदेव यादव अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी जनता दल यूनाईटेड के लालधारी यादव से करीब 19246 मतों के अंतर से बाजी मार ली है। श्री रामदेव यादव को करीब 76349 और श्री लालधारी यादव को 57103 मत मिले हैं। दरौंधा विधानसभा सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार करणजीत सिंह ने करीब 27 हजार मतों के अंतर से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी जदयू के अजय सिंह को पटखनी देकर इस सीट पर बाजी मार ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*