राजद के हर विधायक अपने क्षेत्र में बनाएंगे कोविड केयर सेंटर

राजद के हर विधायक अपने क्षेत्र में बनाएंगे कोविड केयर सेंटर

राजद के हर विधायक कोविड केयर सेंटर बनाएं। लोगों को इलाज की हर सुविधा दिलाने के लिए काम करेंगे। रोज क्षेत्र के अस्पतालों में जाकर लोगों की करेंगे मदद।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय लालू प्रसाद ने वर्चुअल संवाद के ज़रिए राष्ट्रीय जनता दल के सभी माननीय विधायकों और प्रत्याशी रहे सभी साथियों से अपील है कि वे इस कोविड महामारी के कठिन समय में अपने क्षेत्र के सभी मतदाताओं के प्रति अपने कर्तव्य का पूरी निष्ठा से निर्वहन और सेवा करें। कोरोना गाँवो में पैर पसार चुका है। लोग बीमार है कहीं कोई जाँच नहीं हो रही।

सरकार का सारा ध्यान शहरों पर, भगवान भरोसे गांव

सभी अपने क्षेत्रों में अस्थायी राजद कोविड केयर सेंटर स्थापित करें। सभी अपने अपने विधानसभा क्षेत्र में ऐसे हॉल अथवा स्कूल या सामुदायिक भवनों को चिन्हित करें जिनका राजद कोविड केयर अथवा आइसोलेशन सेंटर के रूप में सदुपयोग किया जा सके। इसके लिए स्थानीय प्रशासन का सहयोग लेते हुए वहाँ बिस्तर, ऑक्सिजन सिलिंडर, निर्बाध बिजली आपूर्ति, दवाएँ, साफ सफाई और मरीज़ो के लिए 24 घण्टे डॉक्टरी सलाह सुनिश्चित करवाएँ।

पार्टी द्वारा हर ज़िला में राजद कोविड केयर सेंटर स्थापित करने का प्रयास है जिसमें कोविड मरीज़ों को शुरुआती लक्षण दिखने पर दवा किट और अन्य ज़रूरी मदद उपलब्ध कराया जा सके।

मुकदमे से नहीं डरे पप्पू, किया एक और खुलासा, बौखलाए ट्रोल

सुनिश्चित करें कि आपके विधायक निधि का एक एक पैसा आपके क्षेत्र में व्यय हो रहा है कि नहीं! इसमें किसी प्रकार के घालमेल या बंदरबांट के प्रति सजग रहें।

निरन्तर अपने क्षेत्र के अस्पतालों/प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों की जाँच पड़ताल करते रहें। वहाँ दिखाई देनेवाली किसी भी प्रकार की कमी, सरकारी कोताही, प्रशासनिक लीपापोती या कर्मियों द्वारा मरीज़ो व परिजनों की अनदेखी या दुर्व्यवहार का फोटो खिंचवाएँ, वीडियो बनवाएँ और कड़ा विरोध दर्ज करें।

राजद तमाम सरकारी संसाधनों, जीवनरक्षण उपकरणों और साधारण दवाओं की कमी के बावजूद प्रदेशवासियों की सेवा में लीन चिकित्सकों, नर्सों, स्वास्थ्यकर्मियों और फ़्रंटलाइन योद्धाओं का हार्दिक साधुवाद करती है।

राजद विशेष रूप से चतुर्थ श्रेणी के सभी कर्मचारियों, सफ़ाईकर्मियों और योद्धाओं को जो अस्पतालों से लेकर शमशान घाटों तक पूर्ण समर्पण भाव से मानव सेवा में अपना विशिष्ट योगदान दे रहे है उनके प्रति पार्टी हार्दिक आभार प्रकट करती है तथा उन्हें सरकार द्वारा विशेष प्रोत्साहन राशि देने की माँग करती है।

सभी विधायकगण और नेतागण प्रशासन द्वारा अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए संतुलित व पौष्टिक आहार का उत्तम विकल्प सुनिश्चित करें। इसके अलावा मरीज़ो के परिजनों और निर्धन स्थानीय निवासियों के लिए स्थानीय लोगों व प्रशासन के सहयोग से कम्युनिटी किचन की शुरुआत करें।

अपने क्षेत्र में ज़रूरी दवाओं, इंजेक्शन या ऑक्सिजन सिलिंडर की किसी प्रकार की जमाखोरी, मुनाफाखोरी या कालाबाज़ारी को हर कीमत पर रोकें। यह भी सुनिश्चित करें आपके क्षेत्र के सरकारी अस्पतालों में बेड या किसी अन्य सुविधा के लिए वहाँ के सरकारी बाबू परिजनों से घूस ना वसूलें।

जितना सम्भव हो सके उतनी संख्या में अपने नाम से क्षेत्र में एम्बुलेंस चलवाएँ। दवाओं का इंतज़ाम रखे और क्षेत्र में दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की कोशिश करे।

राजद के जो प्रत्याशी जीत कर विधायक बने और जो ज़बरदस्ती हराए गए है उन सभी प्रत्याशियों से मेरी अपील हैं की इस वक्त एक हो जाएँ, मानवता पर संकट आया है इसे मिल कर सुलझाएँ और यथासंभव ज़रूरतमंदो की मदद करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*