मोदी की लालटेन पर टिप्पणी,RJD ने दिया बेनीपुरी के शब्दों में जवाब

मोदी की लालटेन पर टिप्पणी,RJD ने दिया बेनीपुरी के शब्दों में जवाब

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की ‘लालटेन युग’ खत्म वाली टिप्पणी पर राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने रामवृक्ष बेनीपुरी के शब्दों में जवाब देते हुए कहा है कि आपका ‘घमंड’ हारेगा.

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi) ने सासाराम में चुनावी सभा को आज संबोधित करते हुए राजद और लालू परिवार पर सख्त टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि एक परिवार बिहार के विकास के लिए नहीं अपने परिवार के विकास के लिए बिहार को गुमराह कर रहा है. मोदी ने कहा कि अब लालटेन युग खत्म हो गया है. बिहार के गांव गांव में बिजली जगमगा रही है. मोदी की इस सभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अपनी बात रखी.

बिहार चुनाव : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फिर से बोला झूठ

मोदी की इस टिप्पणी पर राजद प्रवक्ता व राज्यसभा सांसद मनोज झा ( Manoj Jha) ने ट्विट से जवाब दिया. उन्होंने विख्यात साहित्यकार रामवृक्ष बेनीपुरी की टिप्पणी का एक अंश ट्विट किया. इसमें रामवृक्ष बेनीपुरी कह रहे हैं-

“तुम्हारे अंधकार की सेना हमारे इस प्रकाशपुंज को देखते ही इस तरह पलायित होी, जिस तरह शिकरे के पर की फटफटाहट सुनते ही पक्षी समूह! यही नहीं, जहां तुम्हारे तारे, बिजली, जुगनू की कौन बात, बारह कला चांद और सोलह कला सूरज- वह जिसे भुवनभास्कर कहलाने का घमंड है- हार मानेगा, व्यर्थ सिद्ध होगा, वहां भी हमारा मशाल जगमग करेगा, ज्योति का बाजार लगायेगा”.

गौरतलब है कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार चुनाव में आज पहली बार एंट्री मारी और सासाराम व भागलपुर में सभायें की. लेकिन उनकी सभा में न भीड़ ज्यादा थी और न ही जनता में उत्साह था. प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की बातों में भी कोई जोश नहीं दिखा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*