छह जुलाई को हार पर ‘विलाप’ करेगा राजद

राष्ट्रीय जनता दल राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 06 जुलाई को बुलाई गई है, जिसमें लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली करारी हार के साथ ही होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी पर विचार किया जाएगा।

राजद के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एवं बिहार विधान परिषद के सदस्य एस. एम. कमर आलम ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 06 जुलाई को पटना में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई है। बैठक में पिछले लोकसभा चुनाव की समीक्षा की जाएगी तथा अगले वर्ष होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर मंथन किया जाएगा। इसके साथ ही देश के वर्तमान राजनीतिक और सामाजिक परिवेश में पार्टी की भूमिका एवं आगे की रणनीति पर भी विचार विमर्श किया जाएगा।

श्री आलम ने कहा कि बैठक वाले सभागार का नाम जननायक कर्पूरी ठाकुर के नाम पर जननायक ठाकुर सभागार किया जाएगा। बैठक 10:00 बजे से अपराहन 3:00 बजे तक होगी। उन्होंने कहा कि देश के 24 प्रदेशों में राजद की निर्वाचित इकाई है जबकि कई राज्यों में अभी तदर्थ कमेटी काम कर रही है।

उधर राजद ने कहा है कि विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व में एईएस से बच्चों की हो रही मौत के मामले को जोरदार तरीके से उठाया जाएगा। इसी तरह विधान परिषद में भी इस मामले में सरकार की नाकामी को उजागर किया जाएगा।

श्री पूर्वे ने एक सवाल के जवाब में कहा कि एईएस के कारण बच्चों की हुई मौत पर राजद शुरू से ही संवेदनशील रही है। इस मामले में राजद ने सबसे पहले संज्ञान लिया और वास्तविक स्थिति की जानकारी के लिए एक उच्चस्तरीय टीम उनके नेतृत्व में मुजफ्फरपुर गया था। उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के साथ ही प्रभावित इलाकों से संबद्ध पार्टी के विधायक वहां कैम्प कर लगातार स्थिति पर नजर रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*