राजद ने कहा-बिहार में अंखफोड़वा कांड, नीतीश को ऐसे धिक्कारा

राजद ने कहा-बिहार में अंखफोड़वा कांड, नीतीश को ऐसे धिक्कारा

मुजफ्फरपुर में जिन 65 मरीजों की आंख का ऑपरेशन किया गया, उनमें 19 की आंख निकालनी पड़ी। राजद ने सीएम को धिक्कारा, कहा- अपनी आंख दिखाने दिल्ली जाते हैं…।

सारे नियमों को ताक पर रखकर मुजफ्फरपुर में एक ही दिन में 65 मरीजों की आंख का ऑपरेशन कर दिया गया। इनमें 19 मरीजों की आंखें खराब हो गईं। उनकी आंखें निकालनी पड़ी। प्रमुख विपक्षी दल राजद ने इसे नीतीश राज का अंखफोड़वा कांड नाम दिया है। चार हजार रुपए कमीशन के लालच में गरीब के जीवन में उजाला के बजाय अंधेरा किया जा रहा है।

राजद ने आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धिक्कारा और कहा कि अपनी आंख दिखाने दिल्ली जाते हैं और गरीब की आंख छीन लेते हैं। राजद ने ट्वीट किया-नीतीश कुमार के “अंखफोड़वा कांड” में एक से बढ़कर एक कारनामे हुए! जबर्दस्ती ऑपरेशन करने के लिए 27 लोगों को जबरन बंद कर के रखा गया। टीकाकरण धीमा कर एक दिन रेकॉर्ड कोरोना टीकाकरण के तर्ज पर रेकॉर्ड ऑपरेशन की मंशा थी! ₹4000 प्रति ऑपरेशन कमीशन के लालच में सुरक्षा व साफ सफाई के मानकों को ताक पर रख दिया गया!

जिस डॉक्टर ने धड़ाधड़ ऑपरेशन किए उसने आई हॉस्पिटल में पहले कोई ऑपरेशन नहीं किया था! एक डॉक्टर को 12 से अधिक ऑपरेशन नहीं करने का नियम है! पर 22 नवम्बर को 65 ऑपरेशन किए गए! 22 नवम्बर के बाद भी 23 से 27 नवम्बर तक 243 ऑपरेशन हुए! औए कुल 328 ऑपरेशन हुए! 22 के बाद हुए ऑपरेशनों बाकी मरीज़ों की क्या स्थिति है वह भी सरकार दबाने की कोशिश करती दिख रही है!

तेजस्वी यादव ने कहा-देश की सबसे बदहाल और फिसड्डी बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था का एक नजारा देखिए। मुजफ्फरपुर में 65 लोगों की आँखों का ऑपरेशन किया गया। एक ही टेबल पर सबका ऑपरेशन, रोशनी तो दूर की बात, सभी की आँखें निकालनी पड़ीं। मुख्यमंत्री जी और भाजपाई स्वास्थ्य मंत्री को जनता से कोई लेना-देना नहीं।

सोशल मीडिया पर लोग खुलकर नाराजगी जता रहे हैं। सामाजिक कार्यकर्ता शुभम साहनी ने मुख्यमंत्री को निरंकुश शासक कहा। किंग यादव और आशीष यादव ने पीडितों का वीडियो जारी किया है, जिसमें मरीज अपना दर्द बता रहे हैं।

रोचक हुई यूपी की जंग : हाथरस की बेटी की याद बनाम श्राप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*